भाजपा ने हिमाचल की सभी 68 सीटों पर उम्मीदवार घोषित किए, धूमल को सुजानपुर से टिकिट

नई दिल्ली, हिमाचल प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा ने बुधवार को सभी 68 सीटों के लिए अपने उम्मीदवार घोषित कर दिए । हिमाचल प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल सुजानपुर से चुनाव लड़ेंगे। वहीं, कांग्रेस से भाजपा में शामिल हुए अनिल शर्मा मंडी के मंडी से चुनाव लड़ने की संभावना है। हिमाचल में 9 नवंबर को एक चरण में वोटिंग होगी और नतीजे 18 दिसंबर को आएंगे।
ज्ञात रहे कि हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए पार्टी के उम्मीदवारों के नामों को अंतिम रूप देने के उद्देश्य से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एवं भाजपा अध्यक्ष अमित शाह सहित शीर्ष नेताओं ने शनिवार को प्रत्याशियों के चयन को लेकर करीब दो घंटे मंथन किया था।
​भाजपा की इस बैठक में हिमाचल प्रदेश के दो बार मुख्यमंत्री रहे प्रेम कुमार धूमल और सीईसी के सदस्य एवं केंद्रीय मंत्री जेपी नड्डा शामिल हुए थे। इन दोनों को मुख्यमंत्री पद के लिए सबसे ज्यादा संभावित विकल्पों के तौर पर देखा जा रहा है। स्वच्छ छवि एवं पार्टी के केंद्रीय नेतृत्व के साथ करीबी को देखते हुए जेपी नड्डा की संभावनाएं प्रबल हैं। भाजपा ने हालांकि मुख्यमंत्री पद के लिए किसी उम्मीदवार का नाम नहीं लिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *