राजस्थान में पुलिसकर्मियों ने वेतन कटौती के विरोध में राजनाथ सिंह को नहीं दी सलामी

जयपुर,राजस्थान में वेतन कटौती के विरोध में पुलिस कर्मचारियों का आंदोलन खुलकर सामने आ गया है। जोधपुर में पुलिस कर्मियों ने केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह को सलामी देने से ही इनकार कर दिया। केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह आईबी ट्रेनिंग सेंटर का उद्घाटन करने यहां आए थे। आनन-फानन में अधिकारियों को दूसरी गार्ड सलामी के लिए तैनात करनी पड़ी।
पुलिसकर्मियों के इस आंदोलन और विरोध के फलस्वरुप राजस्थान के गृहमंत्री ने पुलिस महानिदेशक को सभी जिलों में की जा रही कटौती के संबंध में स्थिति स्पष्ट करने को कहा। जोधपुर की यह घटना जल्द ही प्रदेश के सभी पुलिस लाइन तक पहुंच गई थी। इसके बाद कुछ जिलों के पुलिस जवानों ने सामूहिक अवकाश की घोषणा करते हुए कई स्थानों पर प्रदर्शन भी किए हैं।
राजस्थान पुलिस में पुलिसकर्मियों का वेतन काटे जाने के बाद से ही तनाव बना हुआ है। इन पुलिसकर्मियों की अधिकारी और शासन में कोई सुनवाई नहीं हो रही थी। जिसकी प्रतिक्रिया केंद्रीय गृहमंत्री के जोधपुर पहुंचने पर सामने देखने को मिली। देखते ही देखते राजस्थान में यह आग फैल गई। सरकार की सजगता से यह मामला अभी तो संभल गया है, लेकिन इस बहाने पुलिसकर्मी एकजुट हो गए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *