अरबों रुपए के हवाला आरोपियों को मिली जमानत

कटनी,मध्य प्रदेश के कटनी जिले में 2500 करोड़ रुपए से ज्यादा हवाला कारोबार में गिरफ्तार आरोपियों को न्यायालय से जमानत मिल गई है। सरेंडर करने वाले चार आरोपियों को शुक्रवार को जमानत मिली है। आरोपियों की ओर से जिला सत्र न्यायालय में जमानत की अर्जी दाखिल की गई थी। न्यायालय ने पूर्व में गिरफ्तार किए गए आरोपियों को हाईकोर्ट से मिली जमानत के आधार पर जमानत देने का फैसला किया।
लोक अभियोजक रजनीश सोनी के अनुसार जिला एवं सत्र न्यायाधीश अनिल मोहनिया ने हवाला मामले में पूर्व में गिरफ्तार किए गए आरोपियों को मिली जमानत के आधार पर आधार कर्ताओं की जमानत न्यायालय द्वारा मंजूर की गई है।
उल्लेखनीय है कि इस मामले में काफी राजनीतिक हस्तक्षेप हुआ था। तत्कालीन पुलिस अधीक्षक का स्थानांतरण भी किया गया था। उसके बाद से ही लग रहा था कि इस मामले को जांच अधिकारियों द्वारा ठंडे बस्ते में डाल दिया जाएगा। 2500 करोड़ रुपए से ज्यादा के इस हवाला कारोबार के सूत्र और लेनदेन के मामले में जांच अधिकारियों ने अपने कर्तव्यों का निर्वहन ठीक ढंग से नहीं किया। जिसके कारण आरोपियों को जमानत मिल गई । इस मामले में पुलिस की जांच में कई अपराधी साफ-साफ बच निकले हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *