भारत और ऑस्ट्रेलिया में आज होगी रोमांचक जंग,शाम सात बजे से होगा मुकाबला

हैदराबाद, भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच शुक्रवार को यहां होने वाले तीसरे और अंतिम निर्णायक मुकाबले में दोनो टीमों के बीच रोमांचक मुकाबले की संभावनाएं हैं। भारतीय टीम ने बारिश की बाधा के बीच पहला मुकाबला जीता जबकि दूसरे मुकाबले में मेहमान कंगारुओं ने शानदार वापसी करते हुए जीत दर्ज कर मुकाबला 1-1 से बराबरी पर ला दिया। अब इस मैच में दोनो ही टीमें सीरीज जीतने के लिए पूरी ताकत लगा देंगी। मेहमान ऑस्ट्रेलियाई टीम इस मैच को किसी भी हाल में जीतकर दौरे का समापन जीत के साथ करना चाहेगी। वहीं दूसरी ओर भारतीय टीम इस सीरीज को जीतकर टी-20 में अपनी रैंकिंग और बेहतर करना चाहेगी।
टीम इंडिया के प्रमुख बल्लेबाज दूसरे मैच में रन नहीं बना पाये ऐसे में टीम को हार का सामना करना पड़ा। अब इस मैच में कप्तान विराट कोहली, रोहित शर्मा और शिखर धवन को बेहतर बल्लेबाजी करनी होगी। गुवहाटी में भारतीय बल्लेबाजों ने सस्ते में अपने विकेट गंवाए और किसी ने भी पिच के के रुख को देखकर नहीं खेला। शीर्ष चार बल्लेबाज एक ही गेंदबाज का शिकार बने थे। भारतीय बल्लेबाजों के पास बाएं हाथ के तेज गेंदबाज जैसन बेहरनडोर्फ की गेंदों का कोई जवाब नहीं था। रोहित शर्मा , कप्तान विराट कोहली , मनीष पांडेय और शिखर धवन को अपनी दूसरा ही टी 20 मैच खेल रहे बेहरनडोर्फ ने अपना शिकार बनाया।
पहले दोनो टी-20 मैचों में गेंदबाज हावी रहे और 118 से ज्यादा रन विजयी टीम नहीं बना पाई। ऑस्ट्रेलिया को पहले मैच में संघर्ष करना पड़ा जबकि दूसरे मैच में भारत को संघर्ष करना पड़ा। भारतीय कप्तान विराट को इस बात को याद रहना होगा कि विपक्षी कप्तान वार्नर हैदराबाद के मैदान को बेहतर तारीक से जानते हैं। वार्नर आईपीएल टीम सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान रहे हैं और इस मैदान में उन्होंने काफी क्रिकेट खेला है। वहीं दूसरा मैच जीतने के बाद कंगारुओं का मनोबल बढ़ा हुआ रहेगा। इसके अलावा बेहरनडोर्फ की गेंदों से भारतीय बल्लेबाजों को सावधान रहना होगा। भारतीय टीम दिवाली से पहले क्रिकेट प्रशंसकों की खुशी को और बढ़ाने इस मैच में कोई कसर नहीं रहेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *