गोयल कम्पनी के CA सरीखा आचरण कर रहे, भ्रष्टाचार पर भाजपा का नैतिक आधार खिसका : यशवंत सिन्हा

पटना,। बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के बेटे जय शाह की कंपनी के टर्नओवर को लेकर उठे सवालों के बीच पार्टी के वरिष्ठ नेता और पूर्व वित्त मंत्री यशवंत सिन्हा ने कहा अमित शाह के बेटे की कंपनी के लाभ का ब्यौरा प्रकाशित करने वाली वेबसाइट पर मुकदमा दर्ज कराना ठीक नहीं है। उन्होंने कहा इस खुलासे से पार्टी की छवि को धक्का लगा है। केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल को निशाने पर लेते हुए पूर्व वित्त मंत्री ने कहा वह इन दिनों ऐसा व्यवहार कर रहे हैं, जैसे वह कंपनी के सीए की जिम्मेदारी निभा रहे हों।
उन्होंने कहा वेबसाइट के खिलाफ जिस तरह से मानहानि का मुकदमा किया गया है वह मीडिया और देश के लिए ठीक नहीं है। सरकार को इस मामले की पूरी जांच करवानी चाहिए।पूर्व वित्त मंत्री यहीं नहीं रूके, उन्होंने कहा भ्रष्टाचार पर जीरो टोलेरेंस की बात कहने वाली बीजेपी नैतिक आधार खो चुकी है। जिस तरह से एडिशनल सॉलीसॉटर जनरल इस मुकदमे की पैरवी करने जा रहे हैं ऐसा पहले कभी नहीं हुआ है।
गौरतलब है कि वेबसाइट ने बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के बेटे जय शाह की कंपनी से जुड़ी एक खबर प्रकाशित की थी, जिसमें रजिस्ट्रार ऑफ कंपनीज (आरओसी) के आंकड़े का जिक्र करते हुए कहा गया कि जय शाह के मालिकाना हक वाले ‘टेंपल इंटरप्राइज’ की संपत्ति में वर्ष 2015-16 के दौरान 16,000 गुना और उससे पहले के साल से करीब 80 करोड़ रुपये का इजाफा हुआ। अब वेबसाइट की इस खबर के बाद से विपक्षी दलों ने बीजेपी, अमित शाह और पीएम नरेंद्र मोदी को निशाने पर ले लिया है। वहीं जय शाह के बचाव में खुद रेलमंत्री पीयूष गोयल उतर गए और प्रेस कांन्फ्रेंस कर सभी आरोपों को खारिज कर दिया|

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *