हेरात को आराम , तीसरे टेस्ट में नहीं खेलेंगे

कोलंबो,श्रीलंका को 12 अगस्त से शुरु होने वाले तीसरे क्रिकेट टेस्ट मैच में अपने अनुभवी लेफ्ट आर्म स्पिनर रंगना हेरात के बिना ही उतरना होगा। हेरात को तीसरे और अंतिम टेस्ट में आराम दिया गया है। हेरात को किसी तरह की चोट नहीं है लेकिन पिछले 3 सप्ताह से लगातार खेलने के कारण उन्हें आखिरी मैच में आराम दिया गया है जो अब परिणाम के लिहाज से महत्वपूर्ण नहीं रह गया है क्योंकि भारत ने दूसरा मैच जीतने के साथ 3 मैचों की सीरीज पर 2-0 से अजेय बढ़त हासिल कर ली है
हेरात की उम्र और अधिक दबाव को देखते हुये श्रीलंका बोर्ड ने उन्हें फिट रखने के इरादे से भारत के खिलाफ पल्लीकल मैच में नहीं उतारने का निर्णय किया है क्योंकि अगले दो महीने तक श्रीलंकाई टीम को पाकिस्तान के साथ भी टेस्ट सीरीज खेलनी है जिसमें अनुभवी गेंदबाज की भूमिका अहम होगी। श्रीलंका क्रिकेट प्रबंधक असांका गुरूसिन्हा ने कहा कि हम किसी खिलाड़ी को खोना नहीं चाहते हैं इसलिए हमें खिलाड़ियों का ठीक से प्रबंधन करने की जरूरत है।
उन्होंने कहा कि हमने हेरात को बाहर रखने का निर्णय किया क्योंकि वह पिछले 3 मैचों में 200 ओवर से अधिक गेंदबाजी कर चुके हैं और हम उन्हें लेकर खतरा नहीं उठाना चाहते हैं। यह उनके शरीर के लिए काफी अधिक है। हेरात ने भी पुष्टि की है कि वह कोलंबो में ही रहकर उपचार कराएंगे।
हेरात ने एसएससी टेस्ट में भारत के खिलाफ 154 रन देकर 4 विकेट लिए और सबसे सफल गेंदबाज रहे थे जबकि जिम्बाब्वे के खिलाफ मुश्किल टेस्ट में उन्होंने 11 विकेट लेकर टीम को जीत दिलाई थी हालांकि फिटनेस समस्याओं से जूझ रही श्रीलंकाई टीम के हेरात तीसरे खिलाड़ी हैं जो भारत के साथ सीरीज से बाहर हुए हैं। इससे पहले असेला गुणारत्ने और नुवान प्रदीप भी चोटिल होकर बाहर हो चुके हैं। भारत और श्रीलंका के बीच तीसरा और अंतिम टेस्ट पल्लीकल में 12 अगस्त से शुरू होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *