लगातार बारिश से पार्वती और परवन नदियों में उफान, कई रास्ते बंद

बारां/बूंदी जिले में सोमवार से लगातार हो रही बारिश के चलते इलाके में बहने वाली परवन और पार्वती नदियां उफान पर हैं। इसके चलते कई रास्ते बंद हो गए हैं। दोनों नदियों पर बने पुलों पर पानी करीब दो फीट ऊपर से बह रहा है। छीपाबड़ौद के पास परवन नदी पर बने राष्ट्रीय राजमार्ग-90 की पुलिया के ऊपर काफी तेज बहाव है। दो फीट से भी अधिक पानी पुलिया पर बह रहा है। वहीं अटरू के पास पार्वती नदी की पुलिया पर पानी आने से एक दर्जन गांवों का उपखंड और जिला मुख्यालय से संपर्क कट गया है।

नाले में बहा युवक, पिकनिक मनाने गया था महादेव कुंड
दबलाना थाना क्षेत्र के रामेश्वर महादेव कुंड में सोमवार शाम पिकनिक मनाने गया युवक नाले में बह गया। बताया जा रहा है कि युवक दोस्तों के साथ पिकनिक मनाने गया था और नाले में आए तेज उफान में वह बह गया। जारकड़ निवासी पृथ्वीराज बारेठ नामक युवक के शव को मंगलवार सुबह दबलाना पुलिस ने रेस्क्यू टीम की मदद से तलाश कर नाले से बाहर निकाला। दबलाना सीएचसी पर पोस्टमार्टम करवा कर शव परिजनों के सुपुर्द कर दिया गया है।

बारिश से उदयसागर झील लबालब
उदयपुर, जिले में लगातार भारी बारिश का दौर जारी है। केचमेंट एरिया से पानी की आवक लगातार होने से उदयसागर झील लबालब हो गई है, वहीं फतहसागर और पीछोला झील पहले से ही लबालब हो चुकी है। उदयसागर झील का जलस्तर बढऩे से दोनों गेट चार-चार इंच खोल दिए गए हैं, जिससे पानी की निकासी हो सके। 24 फीट पानी का भराव होने की खबर जैसे ही लोगों को मिली, लोगों की भीड़ इस झील को देखने के लिए उमड़ पड़ी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *