आरोनियन से ड्रॉ खेलकर आनंद खिताबी दौड़ में बरकरार

सेंट लुई,भारत के विश्वनाथन आनंद यहां सिंकफील्ड शतरंज टूर्नामेंट में खिताब की दौड़ में बने हुए हैं। आनंद ने आर्मेनिया के लेवोन आरोनियन के खिलाफ लगातार चौथे बाजी ड्रॉ खेली। आनंद के लिए लगातार चौथा ड्रॉ अच्छा परिणाम है क्योंकि पिछले कुछ समय में वह बड़ी प्रतियोगिताओं में अच्छी फार्म में नहीं रहे हैं। इसी के साथ आनंद के चार मैचों में दो अंक हो गये हैं और अब केवल एक जीत ही उन्हें खिताबी दावेदार बना देगी।
मैग्नस कार्लसन की हार से भी आनंद का लाभ हुआ है। कार्लसन की फार्म में पिछले कुछ समय में गिरावट आई है और उन्हें फ्रांस के मैक्सिम वाचियेर लाग्रेव के खिलाफ जीत की स्थिति में होने के बावजूद हार का सामना करना पड़ा।
एक अन्य मुकाबले में रूस के इयान नेपोमनियाची ने हिकारू नाकामूरा को हराकर पहली जीत दर्ज की। वहीं चौथे दौर के अन्य मुकाबलों में रूस के पीटर स्विडलर ने अमेरिका के वेस्ली सो से जबकि फाबियो करूआना ने ने रूस के सर्जेई कर्जाकिन से ड्रा खेला। वाचियेर लाग्रेव संभावित चार में से तीन अंक के साथ एकल बढ़त बनाए हुए हैं। कारूआना 2.5 अंक के साथ दूसरे स्थान पर हैं। आनंद के अलावा कार्लसन, कर्जाकिन, आरोनियन और वेस्ली सो दो अंक के साथ संयुक्त तीसरे स्थान पर हैं। नाकामूरा, स्विडलर और नेपोमनियाची 1 .5 अंक के साथ संयुक्त आठवें स्थान पर है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *