नौकरानी के बेटे ने दोस्त से कराई थी चेन लूट

भोपाल, बैरागढ़ में पांच अगस्त की रात वृद्ध महिला के गले से दो तोला वजनी सोने की चेन लूटने वाले दो आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। लूट का मास्टर माइंड फरियादिया की नौकरानी का बेटा है। उसने पहचाने जाने के डर से दोस्त को लूट करने भेजा था। आरोपी महिला को सलकनपुर ले जाकर लूटने वाले थे, लेकिन महिला जाने तैयार नहीं हुई। इसके बाद उसे घर में घुसकर लूटा। बैरागढ़ पुलिस ने बताया कि पांच अगस्त की रात डिलेवरी ब्वॉय बनकर आए लुटेरे ने बैरागढ़ निवासी वृद्धा सान्तमा केसवन के गले से दो तोला वजनी सोने की चेन लूटी थी। पूछताछ में पता चला कि लुटेरे ने कैंटीन के कर्मचारी समीर का नाम लिया था। शक के आधार पर वृद्धा की नौकरानी के बेटे अनिल उर्फ नंदू से पूछताछ की गई तो उसने लूट कराना स्वीकार कर लिया। पुलिस ने बताया कि आरोपी नंदू एक महीने से महिला को मिलेट्री कैंटीन ले जाने के लिए साथ घर आता रहता था। इस दौरान महिला के जेवर देखने के बाद उसने वृद्धा को सलकनपुर चलने के लिए कहा। उसकी योजना थी कि रास्ते में महिला के जेवर को लूटा जाएगा। वृद्धा जब सलकनपुर नहीं गई तो नौकरानी के बेटे ने मंडीदीप में काम करने वाले अपने दोस्त चेतन धनवटे को योजना में शामिल किया। नंदू ने पहचाने जाने के भय से चेतन को लूट करने के लिए भेजा था। नंदू घटना स्थल से कुछ दूरी पर बाइक लेकर खड़ा था, लूट के बाद नंदू व चेतन बाइक से फरार हुए थे।

आरक्षक की बेटी फांसी लगाकर की आत्महत्या
कमला नगर इलाके में कल देर रात आरक्षक की बेटी ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। पुलिस ने मर्ग कायम कर जांच शुरू कर दी है। पुलिस के अनुसार एचएन-110, 25 बटालियन में रहने वाले मुकेश मकवाना आरक्षक हैं। बीती रात उनकी 17 वर्षीय बेटी एंजिल ने घर में फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली। वह कक्षा 11 वीं की छात्रा थी। हालांकि परिजन उसे लेकर हजेला अस्पताल पहुंचे थे, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। अस्पताल की सूचना पर पहुंची पुलिस ने मृतका का शव बरामद कर उसे पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। परिजनों ने पुलिस को बताया कि वह रात में पढ़ाई कर रही थी। पढ़ाई करते हुए उसने अपने कमरे में जाकर फांसी के फंदे पर झूल गई। पुलिस का कहना है कि परिजनों के बयान दर्ज होने के बाद सुसाइड के कारणों का खुलासा हो सकेगा। वहीं जांच के दौरान पुलिस टीम छात्रा के साथ पढ़नेवाली उसकी दोस्तों से भी पूछताछ करेगी.

चाकू की नोंक पर लूटने वाले बदमाश बेसुराग
हबीबगंज स्टेशन के पास शनिवार देर रात बाइक सवार तीन बदमाशों युवक पर चाकू से हमला कर मोबाइल और पर्स लूटने की घटना में पुलिस के हाथ बदमाशों का कोई सुराग नहीं लगा है। बदमाशों ने वारदात को उस समय अंजाम दिया जब युवक चार्टर्ड बस से आईएसबीटी उतरकर पैदल पार्किंग पर बाइक लेने जा रहा था। पुलिस ने अज्ञात बदमाशों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। श्यामला हिल्स निवासी 40 वर्षीय शंकर शुक्रवारे एक कंपनी में मार्केटिंग का काम करते हैं। शनिवार को वह अपनी बाइक स्टेशन की पार्किंग में खड़ी करके इंदौर गए थे। रात करीब 1.30 बजे वह बस से वापस लौटे। आईएसबीटी से वह पैदल पार्किंग अपनी बाइक लेने जा रहे थे। तभी पीछे से आए बाइक सवार तीन बदमाशों ने चाकू दिखाकर उनका पर्स निकाल लिया। शंकर ने विरोध किया तो चाकू उसके हाथ में लगा। इसके बाद बदमाश पर्स और मोबाइल फोन लूटकर फरार हो गए। शंकर द्वारा बताए गए हुलिए के आधार पर पुलिस आरोपियों की तलाश कर रही है। वहीं पुलिस लूट की वारदातों में पूर्व में अंजाम देने वाले आरोपियों सहित निगरानी शुदा बदमाशों का भी रिकार्ड खंगाल रही है|

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *