हरदा कलेक्टर ने डीजी से की ईओडब्लू ग्वालियर की शिकायत

भोपाल, हरदा कलेक्टर अन्य दिवेदी ने डीजी ईओडब्लू से ईओडब्लू ग्वालियर के खिलाफ शिकायत की है। पत्र लिखकर यह शिकायत की गई है जिसमे उन्होंने आपराधिक षड़यंत्र रचने और नियम विरुद्द काम करने का आरोप लगाया है। साथ ही उन्होंने सरकारी गोपनीय दस्तावेज को सार्वजनिक करने का भी आरोप लगाया है।
अपने शिकायती आवेदन में हरदा कलेक्टर ने लिखा है कि ग्वालियर के एक समाचार पत्र में खबर प्रकाशित की गई है, जिसमें उनके खिलाफ ट्रैक्टर ट्रॉली खरीद संबंधित मामले में कथित भ्रष्टाचार के आरोप लगाए गए हैं। और उस खबर में एक सरकारी गोपनीय दस्तावेज को भी खबर के साथ प्रकाशित किया गया है। क्योंकि उस दस्तावेज पर ईओडब्लू विभाग की सील लगी है इसलिए ये मामला गोपनीय दस्तावेज को सार्वजनिक करने का बनता है। ऐसे हालात में उन्हेंने डीजी ईओडब्लू से विभाग के संबंधित व्यक्ति पर एफआईआर दर्ज करने की कार्रवाई करने के लिए कहा है। साथ ही विभाग के अधिकारियों के मोबाइल कॉल की भी जांच की बात कही है।
गौरतलब है कि तत्कालीन निगम आयुक्त अनय द्विवेदी के खिलाफ ईओडब्लू में भ्रष्टाचार के मामले में शिकायत की गई थी। यह शिकायत नगर निगम में स्वच्छता सर्वेक्षण के लिए बिना टेंडर निकाले खरीदे गए लगभग 1 करोड़ रुपए के ट्रैक्टर ट्रॉली मामले में की गई। शिकायत में लिखा है कि इस खरीद मामले में एक फर्म को लाभ पहुंचाने के बदले 9 लाख रुपए का कमीशन लिया गया है। ट्रैक्टर ट्रॉली खरीद मामले में अपर आयुक्त वित्तीय देवेन्द्र पालिया ने भी अपनी आपत्ति जताई थी, जिसे दरकिनार कर यह खरीदी की गई। शिकायत में लिखा है कि ट्रैक्टर ट्रॉली खरीद में उल्लेखित किया है कि केवल महेन्द्रा कंपनी ही ट्रैक्टर ट्रॉली बनाता है। जबकि एस्कॉर्ट आदि कंपनी भी ट्रैक्टर ट्रॉली देते हैं। इस मामले को लेकर अन्य दिवेदी ने डीजी ईओडब्लू से ईओडब्लू ग्वालियर के खिलाफ शिकायत की है। उन्होंने सरकारी गोपनीय दस्तावेज को सार्वजनिक करने का आरोप लगाया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *