बॉलीवुड में गोद लेने का चलन बढ़ा

मुंबई,बॉलीवुड में बच्चा गोद लेने का चलन बढ़ता जा रहा है। निदेशक करण जौहर, अभिनेता तुषार कपूर ने बच्चे गोद लिए हैं। अब कहा जा रहा है कि सलमान खान भी यहीं कर सकते हैं। सलमान ने हाल ही मैं कहा था कि उन्हें बच्चे चाहिये और वह चाहते हैं कि जब वह 70 साल के हों तो उनका बच्चा 20 साल का होना चाहिये।
बॉलीवुड में आजकल सारोगेसी के जरिए मां-पिता बनने का चलन कुछ ज्यादा ही बढ़ गया है। बता दें कि पहले सारोगेसी के जरिए शाहरुख खान, तूषार कपूर, डायरेक्टर करण पिता बन चुके हैं। माना जा रहा था कि सनी लियोनी और उनके पति डेनियल बेवर भी सारोगेसी का सहारा लेंगे पर इन्होंने ऐसा नहीं किया और दोनो ने 21 महीने की निशा कौर को गोद लिया है। निशा महाराष्ट्र के लातुर जिले की रहने वाली हैं। बॉलीवुड की इस हॉट एंड बोल्ड जोड़ी ने अपनी इस बेटी नाम निशा कौर बेवर रखा है।
सनी लियोनी हमेशा काम में ही व्यस्त रहती हैं इस वजह से उन्होंने बच्चा गोद लेने की सोची। इस बारे में उन्होंने कहा, हम फैमिली शुरू करने की सोच रहे थे शेड्यूल इतना व्यस्त था कि ऐसा होना मुमकिन नहीं था। तो हमने सोचा क्यों न हम बच्चा गोद ले लें। इसके बारे में लोग क्या सोचते हैं मुझे नहीं पता लेकिन चाहे वो मेरा बच्चा हो या मेरा बयोलाजिकल बच्चा हो, इससे मुझे ज्यादा फर्क नहीं पड़ता।
इन दिनों टीवी रिएलिटी शो में होस्ट के तौर पर दिखने वाली इस अभिनेत्री ने आगे कहा, यह एक बहुत बड़ी जिम्मेदारी है और हम दोनों इसके आर्थिक और मानसिक दोनों तरह से तैयार हैं। हम दोनों फैमिली शुरू करना चाहते हैं और यह बहुत ही शानदार है।
डेनियल ने अपनी खुशी जाहिर करते हुए कहा, लगभग दो साल पहले जब हम एक अनाथालय गए थे तभी हमने एक बच्ची को गोद लेने का आवेदन किया था। वे लोग अद्भुत काम कर रहे हैं लेकिन हमने सोचा कि यह उनकी मदद करने के लिए बहुत अच्छा मौका होगा। बेशक आप उन सभी जरूरत मंद की मदद करना चाहते हैं लेकिन आप नहीं कर सकते।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *