श्रीलंका की पारी लड़खड़ाई दूसरे दिन 50 /2

कोलंबो,भारत-श्रीलंका के बीच दूसरे टेस्ट मैच के दूसरे दिन का खेल ख़त्म होने के समय श्रीलंका ने अपनी पहली पारी में दो विकेट खोकर पचास रन बना लिए थे.अभी श्रीलंका की टीम 572 रन पीछे है और उसके आठ खिलाडी आउट होना शेष हैं.
खेल ख़त्म होने के समय दिनेश चांदीमल 8 और कुशल मेंडिस 18 रन बना कर खेल रहे थे.आज श्रीलंका के दोनों खिलाडियों को आश्विन ने आउट किया.करुणारत्ने 25 रन बना कर आउट हुए.तीसरे विकेट के लिए दोनों के बीच अब तक 17 रनों की साझेदारी हो चुकी है.

अश्विन ने तोड़ा हेडली का रिकार्ड
भारतीय टीम के दिग्गज स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने श्रीलंका के खिलाफ दूसरे क्रिकेट टेस्ट मैच में एक अहम उपलब्धि हासिल की है। अश्विन ने श्रीलंका के खिलाफ कोलंबो में जारी दूसरे टेस्ट मैच के दौरान अर्धशतक लगाते ही 32 साल पुराने एक रिकार्ड को तोड़ दिया। अश्विन ने छक्के के साथ अपने टेस्ट करियर का 11वां अर्धशतक पूरा करने के साथ ही अपने 2000 रन भी पूरे किए। उन्होंने 51वें मैच में 2000 रन पूरे किए। उनसे पहले न्यूजीलैंड के रिचर्ड हेडली ने 1985 में ऑलराउंडर के रुप में अपने 54वें टेस्ट के दौरान 2000 रन बनाने का रिकार्ड बनाया था, जिसे अब अश्विन ने 51वें टेस्ट मैच में तोड़ दिया।
इसी के साथ अश्विन 2000 रन तेजी से बनाने वाले दुनिया के चौथे ऑलराउंडर बन गए हैं। उनसे पहले इंग्लैंड के इयान बॉथम, भारत के कपिल देव और पाकिस्तान के इमरान खान ने तेजी से इतने रन बनाये हैं। बॉथम ने 42 जबकि कपिल और इमरान ने 50-50 मैच खेलकर अपने टेस्ट करियर के 2000 रन पूरे किए थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *