पुजारा की शानदार बल्लेबाजी ,चाय तक भारत 238/3

कोलंबो,टीम इंडिया ने श्रीलंका के खिलाफ दूसरे टेस्‍ट मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए अच्छी शुरुआत के बाद चाय पान के समय 3 विकेट खोकर 238 रन बना लिए थे. भारत के आउट होने वाले बैट्समैन में राहुल,धवन और कोहली शामिल हैं .
पुजारा 89 और रहाणे 41 रन बना कर खेल रहे थे. लंच के समय तक भारत ने अपनी पहली पारी में एक विकेट पर 101 रन बनाये थे। सलामी बल्लेबाज एल राहुल 52 और चेतेश्‍वर पुजारा 14 रन पर खेल रहे थे। शिखर धवन (35) आउट होने वाले एकमात्र बल्लेबाज रहे।
टीम इंडिया के बल्‍लेबाज चेतेश्‍वर पुजारा का यह 50वां और शिखर धवन का यह 25वां टेस्‍ट मैच है. नियमित सलामी बल्लेबाज केएल राहुल वायरल बुखार की चपेट में आने के कारण पहला टेस्ट नहीं खेल पाये थे।
श्रीलंका के लिए गेंदबाजी की शुरुआत नुवान प्रदीप ने की। ओवर की आखिरी ही गेंद पर शिखर ने चौका लगाकर खाता खोला। कप्‍तान दिनेश चंदीमल दूसरे ही ओवर में रंगना हेराथ को आक्रमण पर ले आए। इस ओवर में धवन ने छक्‍का लगाया। ओवर में कुल 10 रन बने। प्रदीप की ओर से फेंके गए पारी के तीसरे ओवर में भी धवन ने चौका जमाया। अपने साथी धवन की देखादेखी राहुल ने भी पारी के छठे ओवर में हाथ खोले और हेराथ को दो चौके जमा दिए। पारी के 10वें ओवर में केएल राहुल को करुणारत्‍ने की गेंद पर अम्‍पायर ने एलबीडब्‍ल्‍यू दे दिया था लेकिन रिव्‍यू लेकर राहुल बचने में सफल रहे। रिव्‍यू में दिखा कि गेंद विकेट से ऊपर निकल रही थी। पारी के 11वें ओवर में भारत को धवन (35रन, 37 गेंद, पांच चौके, एक छक्‍का) का विकेट गंवाना पड़ा। श्रीलंका की ओर से लिए गए रिव्‍यू के बाद धवन को दिलरुवान परेरा की गेंद पर एलबीडब्‍ल्‍यू दिया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *