MBBS छात्रा के वाहन से हजारों का माल गायब

भोपाल, राजधानी के श्यामला हिल्स थाना इलाके के वन विहार क्षेत्र में घुमने आई मेडिकल छात्रा की स्कूटी का लॉक तोड़कर बदमाशों ने हजारों का माल उड़ा दिया। थाना पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक मूल रूप से दिल्ली की रहने वाली एंजिला मिश्रा पुत्री अमित मिश्रा गांधी मेडिकल कालेज से एमबीबीएस की पढ़ाई कर रही है, और कालेज कैम्पस में ही रहती है। 29 जुलाई को एंजिला अपने दोस्तों के साथ शाम के समय बोट क्लब घुमने गई थी। यहां उन्होंने अपना दो पहिया स्कूटी वाहन लेहर रेस्टोरेंट के सामने पार्क किया और घूमने चली गई। करीब आंधे घंटे बाद जब छात्रा वापस लौटी तो देखा कि गांड़ी की डिक्की का लॉक उखड़ा हुआ पड़ा है और उसमें रखा पर्स गायब है। चोरी गये पर्स में सोने की दो अंगुठी, 6 हजार की नगदी, सहित अन्य सामान रखा था। पुलिस ने मेडिकल छात्रा की शिकायत पर जांच के बाद अज्ञात आरोपियों के खिलाफ प्रकरण दर्ज कर उनकी सुरागशी के प्रयास शुरू कर दिए है।

पड़ोसी ने युवती के सिर पर किया घातक वार
राजधानी के अयोध्यानगर थाना इलाके में गेट के सामने पानी आने को लेकर आरोपी ने पड़ोस में रहने वाली युवती के साथ गाली गलौच कर उसके सिर पर धारदार वस्तु से वार कर दिया। घटना में जहां युवती के सिर में चोट आई है, वहीं आरोपी फरार हो गया। थाना पुलिस के मुताबिक फेस-5 अयोध्यानगर में रहने वाली 19वर्षीय पुष्पा उईके पुत्री संतोष उईके ने शिकायती आवेदन देते हुए बताया कि बीते दिन सुबह के समय वो घर का आंगन घो रही थी। तभी पड़ोस में रहने वाला आरोपी पप्पू मीणा बाहर आया और अपने गेट के सामने पानी भरने की बात को लेकर विवाद करते हुए दुर्व्यवहार करने लगा। युवती ने जब आरोपी के दुर्व्यवहार का विरोध किया तब गुस्साये आरोपी ने उसके साथ गाली गलौच कर मारपीट करते हुए उसके सिर पर धारदार चीज से वार कर दिया। आरोपी के हमले में युवती के सिर में चोट आई जिसे परिजनों ने उपचार के लिए अस्पताल पहुंचाया। सूचना मिलने पर पहुंची पुलिस टीम ने युवती की शिकायत पर आरोपी के खिलाफ प्रकरण दर्जकर उसकी गिरफ्तारी के प्रयास शुरू कर दिए है।

इंजीनियरिंग छात्र के साथ जमकर मारपीट
राजधानी के पिपलानी इलाके में इंजीनियरिंग छात्र के साथ पैसों के विवाद को लेकर जमकर मारपीट किये जाने की घटना प्रकाश में आई है जानकारी के अनुसार अविनाश आनंद (24) मूलत: बिहार का रहने वाला है। फिलहाल वह इंद्रपुरी स्थित सी सेक्टर में किराए का कमरा लेकर दोस्त के साथ रहता है। वह ओरियंटल कॉलेज से बी.ई फाइनल इयर की पढ़ाई कर रहा है। घायल छात्र के दोस्त ने बताया कि बीती रात को अविनाश घर के पास स्थित मनोज किराना स्टोर के पास खड़ा था। तभी आरोपी मुन्ना पांडे, शिवम शर्मा, धर्मेद्र कुमार, दीपक झा व अन्य आठ दस युवक बाइको पर सवार होकर आए। अविनाश को पिस्टल अढ़ाकर मुन्ना ने अपनी बाइक पर बीच में बैठा लिया। इसके बाद उसे कहीं ले जाने का प्रयास किया। इसी बीच अविनाश गाड़ी से कूद गया। तब बदमाशों ने उसे सिर में रॉड मारी, बैसबॉल के बेट से हाथ, पांव एवं सीने में वार किये। इसे बाद बदमाश पिस्टल लहराते हुए फरार हो गए। छात्र के दोस्त का कहना है कि एडमिशन के नाम पर मुन्ना ने एक छात्र से दस हजार रूपये ले लिये थे। एडमिशन एलएनसीटी कॉलेज में होना था, एडमिशन नहीं होने के बाद छात्र ने बंसल कॉलेज में दाखिला ले लिया। जिस लड़के ने पैसे दिए थे वो अविनाश का परिचित था। अविनाश ने रकम लौटाने के लिए मुन्ना से कहा था। इसी बात को लेकर दोनों में बीते दिन दिनों से तनातनी चल रही थी। इसी बात को लेकर मुन्ना ने कल रात को अपने साथियों के साथ मिलकर अविनाश को अगवा करने का प्रयास किया और मारपीट की है। वही पुलिस के मुताविक घायल छात्र के बयान दर्ज होने के बाद आगे की कार्यवाही की जायेगी।

शो रुम मैनेजर ने उडये 72 हजार
अरेरा हिल्स स्थित डीबी मॉल के विल्स लाइफ स्टोर शोरूम में चोरी हो जाने का मामला सामने आया है। इस चोरी को शोरूम मैनेजर द्वारा अंजाम दिया गया है। आरोपी मैनेजर ने शोरूम के कैश काउंटर में रखे करीब 72 हजार रुपए नगद चुराए हैं। जब शोरूम संचालक को इस चोरी को पता लगा, तो उन्होंने एमपी नगर थाने में एक शिकायती आवेदन सौंपा। जांच के आधार पर पुलिस ने मैनेजर के खिलाफ प्रकरण दर्ज किया है। थाना पुलिस ने बताया कि फरियादी देवेन्द्र कुमार जैन की शिकायत पर आरोपी सौरभ साहू पिता रामभरोसे साहू के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। पुलिस का कहना है कि फरियादी देवेन्द्र कुमार जैन डीबी मॉल स्थित विल्स लाइफ स्टोर के संचालक हैं। फरियादी का आरोप है कि उनके शोरूम के मैनेजर सौरभ साहू ने बीती 15 जुलाई को गल्ले में रखे 72 हजार 723 रुपए चुरा लिए। जब देवेन्द्र कुमार ने सौरभ से 15 जुलाई का हिसाब मांगा जवाब नहीं दे पाया और बाद में दूकान पर भी आना बंद कर दिया। फरियादी ने उससे संपरज किया लेकिन वो नहीं आया और बाद में उनका फोन उठाना भी बंद कर दिया। इसके बाद देवेन्द्र ने थाने में एक शिकायती आवेदन सौंपा। जांच के आधार पर सौरभ साहू के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की गई है। पुलिस का कहना है कि आरोपी सौरभ साहू की गिरफ्तारी के प्रयास जारी है।

स्कूली छात्रा से सरेराह छेड्छाड्, आरोपी गिरफ्तार
स्कूली छात्रा के साथ छेड़छाड़ की घटना परवलिया इलाके में सामने आई है। पुलिस ने मामला दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। जानकारी के अनुसार ग्राम तारासेवनियां निवासी 14 वर्षीय छात्रा अपने मामा के घर रह के पढ़ाई करती है। स्कूल से आते-जाते समय छात्रा के गांव में रहने वाला भगवानदास बैरागी नामक युवक उसके साथ अश्लील इशारे कर छेड़छाड़ करता था। कल दोपहर छात्रा जब स्कूल से घर वापस जा रही थी, तभी स्कूल के सामने भगवानदास ने छात्रा का हाथ पकड़ कर अपने साथ चलने के लिये कह कर छेड़छाड़ करने लगा। जब छात्रा ने छेड़छाड़ का विरोध किया तो भगवानदास ने छात्रा के साथ गाली-गलौच कर जान से मारने की धमकी दी। परवलिया थाना पुलिस ने बताया कि फरियादी की शिकायत पर आरोपी भगवानदास के खिलाफ छेड़छाड़ सहित पोक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज कर के आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया ।

कार में मछली ला रहा आरोपी गिरफ्तार
राजधानी के मिसरोद पुलिस ने बीते दिन वाहन चेकिंग के दौरान अवैध रूप से कार में मछली लेकर आ रहे आरोपी को गिरफ्तार किया है। आरोपी यह मछली होशंगाबाद से बेचने के लिए राजधानी ला रहा था। थाना पुलिस ने जानकारी देते हुए बताया कि बीती देर शाम इलाके में पोस्ट लगाकर संदिग्ध वाहनों की चेकिंग की जा रही थी। इसी दौरान पुलिस टीम ने एक कार को रोकते हुए उसकी तलाशी ली। तलाशी के दौरान पुलिस टीम को उसमें रखी साठ किलो मछली बरामद हुई। पुलिस का कहना है कि वर्तमान समय में मत्सयखेट पर प्रतिबंध लगा है और आरोपी से पूछताछ में उसने बताया कि वो यह मछली अवैध रूप से होशंगाबाद से लेकर आ रहा था, जिसे वो राजधानी के मछली मार्केट में जाकर बेच देता। आरोपी ने पुलिस को बताया कि प्रतिबंध के दौरान उसे राजधानी में मछली बेचने पर अच्छे दाम मिल जाते है। पुलिस के मुताबिक आरोपी की पहचान मुकेश साहू पुत्र मूलचंद साहू तवा बंजारा देहात होशंगाबाद के रूप में हुई है। थाना पुलिस ने आरोपी के खिलाफ मत्सय अधिनियम के तहत प्रकरण दर्ज किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *