मम्मी को हमेशा पीटते है पापा 6 वर्षीय बच्चा पिता की शिकायत लेकर पहुंचा महिला सेल

बैतूल,मेरे पापा हमेशा मेरी मम्मी के साथ मारपीट करते हैं और इस मारपीट में जब खून निकलता है तो वह मैं ही साफ करता हूं। मैं हमेशा अपने पापा को समझाता हूं कि वह मम्मी के साथ इस तरह की मारपीट न करें। ये शब्द है उस 6 वर्षीय मासूम अबोध बालक के जिसे दुनिया क्या होती है, समाज क्या होता है यह कुछ नहीं पता, लेकिन यह जरूर पता है कि खेलने खाने की उम्र में मारपीट क्या होती है और शरीर से जब खून निकलता है तो उसे साफ भी करना पड़ता है। इस बच्चे के मुख से निकले हुए यह शब्द लोगों का मन झकझोरने के लिए काफी थे जो अपने मां के साथ अपने पिता के जुल्मों की शिकायत लेकर आज महिला सेल पहुंचा था।
अपने पिता के साथ शिकायत करने पहुंची सावलमेंढा- निवासी संध्या पांडे पर उसके पति राजेश पांडे द्वारा किए गए जुल्म का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि पति की करतुत बताने के दौरान इस महिला की आंखो से आंसू रूकने का नाम नहीं ले रहे थे। हालात यह थे कि रोते-रोते महिला के मुंह से निकलने वाले शब्दों को भी समझना भी मुश्किल हो रहा था। मामला साफ था कि यह पूरी घटना घरेलू हिंसा की ओर इशारा कर रही थी। महिला सेल प्रभारी को दी गई शिकायत में संध्या ने अपने पति पर आरोप लगाते हुए बताया कि वह सांवलमेंढा में सट्टेबाजी का काम करता है जिसके संंबंध स्थानीय पुलिस से भी है। वहीं दूसरे तरफ उसके चरित्र पर भी सवालिया निशान लगाते हुए दूसरी औरत के चक्कर में आकर वह आए दिन उसके साथ दरिंदो की तरह मारपीट करता है और कई बार इस जुल्म की दास्तां कुछ इस हद तक पहुंच जाती है कि उसके शरीर से खून तक निकलने लगता है, लेकिन बेरहम पति पर कोई असर नहीं पड़ता। पीडि़त महिला ने यह भी बताया कि एक बार वह किसी दूसरी महिला को लेकर घर से भाग भी चुका है। जिसका विरोध करने पर भी उसे छोटी-छोटी बातों को लेकर भी हमेशा टार्चर करते हुए जान से मारने तक की धमकी दे दी जाती है। महिला का कहना है कि वह इसकी शिकायत लेकर भैंसदेही थाने भी पहुंची थी, लेकिन पुलिसकर्मियों से पति के मधुर संबंध होने के कारण उसकी शिकायत तक नहीं हुई और मजबूर होकर उसे महिला थाने की शरण लेनी पड़ी।
जहर देकर मारने की कोशिश
एक पति इतना बेरहम हो सकता है यह सुनने में अटपटा जरूर लगता है लेकिन अपनी शिकायत में महिला ने पति पर जबरन जहर पिलाए जाने का भी आरोप लगाया है। पीडि़त महिला ने अपनी शिकायत में बताया कि उसके पति द्वारा उसे जहर देकर मारने का भी प्रयास किया गया और उसे जबरदस्ती चूहे मार दवाई भी पिलाई गई थी और हालत खराब होने के बाद उसे अस्पताल में भर्ती भी कराया गया था। कई बार समझाईश देने के बावजूद भी पति के जुल्म कम होने के बजाय अब और ज्यादा बढ़ते जा रहे थे और कभी भी उसके और 6 वर्षीय पुत्र की जान जाने का खतरा बना हुआ है। पीडि़त महिला ने महिला सेल प्रभारी से गुहार लगाई है कि उसके बेरहम पति के खिलाफ कड़ी कार्यवाही की जाए ताकि उसका पारिवारिक जीवन नष्ट होने से बचाया जा सके।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *