ट्रंप के साथ सेल्फी लेना पड़ा मंहगा, हो गया तलाक’

वॉशिंगटन,पत्नी और पति के बीच आर्थिक और शारीरिक वजह से तलाक हो जाएं समझ में आता हैं पर सेल्फी की वजह से तलाक हो जाएं यह बात कुछ हजाम नहीं होती है।लेकिन अमेरिका में इस तरह का एक मामला हुआ है। बात दे कि अमेरिका के राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप पर यूं तो कई तरह के आरोप लगे, लेकिन मौजूदा मामला उन सभी से अलग है। अमेरिका की एक महिला ने अपने तलाक के लिए ट्रंप को जिम्मेदार ठहराया है। फ्लॉरिडा के पाम बीच काउंटी में रहने वाले लिन और डेव ऐरनबर्ग का पिछले हफ्ते तलाक हो गया। लिन पूर्व चीयरलीडर रही हैं, जबकि उनके पति डेव काफी काफी जाने-माने वकील हैं। महिला का कहना है कि ट्रंप के साथ सेल्फी लेने, उसे सोशल मीडिया पर पोस्ट करने और रिपब्लिकन पार्टी से जुड़े मुद्दों का समर्थन करने के कारण उनका अपने पति के साथ रिश्ता बिगड़ा। जिसके बाद मामला तलाक तक आ गया।
लिन ऐरनबर्ग की ओर से जारी एक बयान में बताया गया है कि तलाक के एवज में उन्होंने अपने पति से एक नई बीएमडब्ल्यू गाड़ी और हजारों डॉलर्स की बड़ी रकम हासिल की। लिन का यह भी कहना है कि उनके पति डेव को बच्चों में कोई दिलचस्पी नहीं थी और इसी वजह से उन दोनों का रिश्ता टूटा। इसके बाद लिन ने अपने बयान में जो कहा उसने उनके तलाक को अंतरराष्ट्रीय सुर्खियों में ला दिया। लिन का कहना है,मैं रिपब्लिकन पार्टी और राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप की कट्टर समर्थक हूं। मुझे महसूस हुआ कि इस वजह से मैं अपनी शादी में एकदम अलग-थलग पड़ गई। अखबार से बात करते हुए लिन ने बताया कि वह डेव को उस समय से जानती हैं, जब वह स्टेट सेनेटर हुआ करते थे। लिन का कहना है कि वह हमेशा से रिपब्लिकन पार्टी की समर्थक रही हैं, जबकि उनके पति डेमोक्रैटिक पार्टी के सपोर्टर हैं। लिन ने बताया,शुरुआत में यह बड़ा मुद्दा नहीं था, लेकिन यह उस समय की बात है जब हिलरी और ट्रंप की कहानी शुरू नहीं हुई थी। जैसे-जैसे उनके बीच का तनाव बढ़ता गया, वैसे-वैसे हमारे रिश्ते में भी तनाव पसरता गया।
डेव सीधे तौर पर डेमोक्रैटिक पार्टी से नहीं जुड़े हैं। 2012 में रिपब्लिकन्स डोनर्स की मदद से वह स्टेट अटॉर्नी के पद पर चुने गए थे। स्थानीय अखबारों के मुताबिक, डेव को कई बार ट्रंप के क्लब में भी देखा गया है। हाल ही में खबर आई थी कि डेव शायद डेमोक्रैटिक पार्टी के उम्मीदवार के तौर पर अमेरिकी कांग्रेस के चुनाव में किस्मत आजमा सकते हैं। लिन का दावा है कि चुनाव से पहले वह अक्सर अपने पति के साथ फ्लॉरिडा स्थित ट्रंप के क्लब जाया करती थीं। लिन ने कहा, ‘इस दौरान मैंने ट्रंप के साथ कई तस्वीरें भी खिंचवाईं। मैंने उनके साथ कई सेल्फी लीं। मेरे पति मुझसे कहते थे कि मैं तस्वीरें न लूं, उन्हें पोस्ट न करूं। लेकिन मैं उनकी बात नहीं मानती थी। लिन की फेसबुक वॉल पर भी ट्रंप के साथ ली गई उनकी कुछ तस्वीरें हैं। लिन के मुताबिक, ‘ट्रंप बहुत अच्छे हैं। वह मेरे पति से कहते थे कि डेव, तुमने उसे अपने साथ शादी के लिए तैयार कैसे कर लिया?’ लिन का कहना है कि ट्रंप के साथ सेल्फी लेने के कारण उनकी शादी में दिक्कतें आने लगीं। उनका कहना है कि डेव और उनके समर्थक उनसे ये तस्वीरें सोशल मीडिया पर पोस्ट न करने को कहते, लेकिन वह किसी की बात नहीं मानती थीं और इसीलिए उनके और डेव के बीच तनाव बढ़ता गया। स्थानीय मीडिया का कहना है कि इन्हीं सब वजहों से लिन और डेव का तलाक हो गया। लोकल मीडिया में तो इस पूरे मुद्दे पर काफी गॉसिप हो रही है।

ट्रंप ने स्वीकार की नौ साल के बच्चे की दोस्ती की पेशकश
हम सभी सोचते हैं कि दुनिया के सबसे ताकतवर राजनेता से सीधे संवाद के लिए अनुभव बहुत मायने रखता होगा, पर ऐसा हमेशा जरूरी नहीं है। तीसरी कक्षा के नौ वर्षीय छात्र डिलन ने जब पत्र लिख कर अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से दोस्ती की पेशकश की तो अमेरिकी राष्ट्रपति ने उसे तुरंत स्वीकार करते हुए उसे सपिरवार ह्वाइट हाउस घूमने का न्यौता दे डाला। इन दिनों अमेरिकी मीडिया और सोशल साइट पर इस बच्चे की खूब चर्चा है
डिलन ने खुद ही अमेरिकी राष्ट्रपति को पत्र लिखा है। इस खत को इन दिनों सोशल मीडिया पर खूब शेयर किया जा रहा है। ह्वाइट हाउस ने भी अपनी प्रेस ब्रीफिंग में इस खत का जिक्र किया है। डिलन ने अपने खत में डॉनाल्ड ट्रंप से कहा है कि वह उसके पसंदीदा राष्ट्रपति हैं। उसने ट्रंप को बताया है कि उसका बर्थडे भी ट्रंप थीम में मनाया गया। नौ साल के बच्चे ने लिखा कि उसके केक का आकार ट्रंप के हैट की तरह था। डिलन ने अपने खत में पूछा कि आपकी उम्र क्या है? ह्वाइट हाउस कितना बड़ा है? आपके पास कितना पैसा है?’ डिलन ने अपने खत में आश्चर्य जताया है कि लोग आखिर डोनाल्ड ट्रंप को नापसंद क्यों करते हैं। डिलन को ट्रंप को दोस्ती का प्रस्ताव देते हुए कहा कि क्या हम दोस्त नहीं बन सकते। डोनाल्ड ट्रंप ने डिलन की दोस्ती की पेशकश को स्वीकार कर लिया है। ह्वाइट हाउस की ओर से डिलन और उसके परिवार को राष्ट्रपति भवन ह्वाइट हाउस घूमने के लिए आमंत्रित किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *