IND/vs/SL जडेजा की फिरकी में फंसी श्रीलंका, 291/9 ind 56/2,बारिश ने खेल रोका

गॉले, भारत के साथ यहां खेले जा रहे पहले क्रिकेट टेस्ट मैच में मेजबान श्रीलंका पर फालोऑन का खतरा मंडरा रहा है। भारत की पहली पारी के 600 रनों का पीछा करते हुए तीसरे श्रीलंका ने पहली पारी में 9 विकेट खोकर केवल 291 रन बनाये । दिलरुवान परेरा 92 पर नॉट आउट रहे जबकि लंच के बाद लहिरू कुमार 2 रन बनाकर आउट हो गए।
आज तीसरे दिन श्रीलंका ने ठीक शुरुआत की पर इसके बाद स्पिनर रविंद्र जडेजा के आते ही मेजबान टीम बिखर गई। लंच तक श्रीलंका ने 77 ओवर में 8 विकेट खोकर 289 रन बनाए हैं।
श्रीलंका ने तीसरे दिन के पहले सेशन में 33 ओवर खेले, जिसमें तीन विकेट गंवाकर 137 रन बनाए।  गुनारात्ने चोट के कारण बल्लेबाजी करने नहीं उतरें.
जडेजा ने टीम इंडिया को दिन की पहली सफलता दिलाई। उन्होंने एंजेलो मैथ्यूज (83) को शॉर्ट कवर्स में कप्तान विराट कोहली के हाथों की शोभा बनाया। मैथ्यूज ने 130 गेंदों में 11 चौके और एक छक्के की मदद से 83 रन बनाए। इसके बाद जडेजा ने श्रीलंकाई कप्तान रंगना हेराथ (9) को रहाणे के हाथों की शोभा बनाया। उधर, दिलरुवान परेरा ने पांच चौको व तीन चक्कों की मदद से अपना अर्धशतक पूरा किया। फिर परेरा ने नुवान प्रदीप (10) के साथ 39 रन की साझेदारी की। हार्दिक पांड्या ने प्रदीप को क्लीन बोल्ड करके टेस्ट में अपना पहला विकेट लिया।इस बीच भारत ने श्री लंका को फॉलोऑन नहीं दिया और दूसरी पारी में 56 रन 2 विकेटों के नुकसान पर बना लिए थे। इसी बीच एक बार फिर बारिश शुरू हो जाने से खेल को रोकना पड़ा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *