शाह-स्मृति ने RS के लिए गुजरात से पर्चा भरा

अहमदाबाद,गुजरात से बीजेपी के तीन नेताओं ने शुक्रवार को राज्यसभा के लिए नामांकन दाखिल कर दिया है। तीनों नेताओं में बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह, केन्द्रीय मंत्री स्मृति ईरानी और विधानसभा से इस्तीफा देने वाले कांग्रेसी नेता बलवंत सिंह राजपूत भी थे। बलवंत पूर्व कांग्रेसी नेता शंकर सिंह वाघेला के समधी भी हैं। इधर वाघेला के कांग्रेस छोड़ने के बाद पार्टी को लगातार झटके पर झटके लग रहे हैं। तीन कांग्रेसी विधायकों ने विधानसभा अध्यक्ष को अपना इस्तीफा गुरुवार को सौंपा था तो वहीं शुक्रवार को दो और विधायकों ने इस्तीफा दे दिया है। कांग्रेस के दो विधायकों में एक छना चौधरी हैं जो वासदा से विधायक हैं और दूसरे विधायक मान सिंह चौहान हैं जो कि बालासिनोर सीट से विधायक हैं। कांग्रेस विधायकों की घटती संख्या कांग्रेस के राज्यसभा उम्मीदवार अहमद पटेल के लिए खतरा भी बन सकती है। विधायकों के लगातार हो रहे इस्तीफे उनकी जीत में बाधा खड़ी कर सकते हैं। अभी कुछ और कांग्रेसी विधायक इस्तीफा दे सकते हैं। राज्यसभा चुनाव की तीन सीट के लिए गुजरात में आठ अगस्त को वोट डाले जाने हैं।
गौरतलब है कि अभी कुछ दिन पहले ही अपने जन्मदिन के दिन वाघेला ने अपने समर्थकों का जमावड़ा बुलाया था। उसी कार्यक्रम में वाघेला ने खुलासा किया कि उन्हें कांग्रेस ने २४ घंटे पहले ही पार्टी से निकाल दिया था। वाघेला ने कांग्रेस पर करारा हमला बोलते हुए कहा था कि वे आत्मसम्मान से समझौता नहीं कर सकते।
गौरतलब है कि वाघेला ने यह भी कहा था कि मैं कहीं भी जा सकता हूं लेकिन बीजेपी में नहीं जाऊंगा। उन्होंने कहा था कि मैंने विपक्ष के नेता के रूप में इस्तीफा दे दिया है राज्यसभा चुनाव के बाद मैं कांग्रेस के विधायक के रूप में भी इस्तीफा दे दूंगा। मुझे कांग्रेस बीजेपी का झंडा नहीं पहनना। किसी पार्टी का झंडा नहीं पहनना।

सम्पतिया ने पर्चा भरा
भोपाल,इधर सम्पतिया उइके ने आज विधानसभा पहुंच कर मध्यप्रदेश से राज्यसभा की सीट के लिए पर्चा भरा। उन्होंने विधानसभा के प्रमुख सचिव ए.पी सिंह को चार अलग-अलग सेट में पर्चे सौपे। प्रदेशाध्यक्ष नंदकुमार चौहान भी उनके साथ इस मौके पर मौजूद थे। इसके पहले उइके प्रदेश भाजपा दफ्तर गई और दीनदयाल उपाध्याय की प्रतिमा पर मलयर्पण किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *