श्रीलंका की आधी टीम पेवेलियन वापस,भारत पहली पारी 600, श्रीलंका 154/5

गाले,पहले दिन जहां भारतीय बल्लेबाज छाये रहे। वहीं दूसरे दिन भारतीय गेंदबाजों ने श्रीलंकाई पारी को ढ़हा दिया।भारत की पहली पारी के 600 रनों के विशाल स्कोर का पीछा करते हुए दूसरे दिन का खेल समाप्त होने तक श्रीलंका ने अपने पांच विकेट गंवा दिये। दिन का खेल समाप्त होने के समय श्रीलंका ने अपनी पहली पारी में 44 ओवरों में 154 रन बनाये थे। इस तरह श्रीलंका अभी भी पहली पारी में भारत से 446 रन पीछे है जबकि उसके पास केवल पांच विकेट शेष है।
दिलरुवान परेरा 6 रन और एंजेलो मैथ्यूज 54 रन पर खेल रहे थे।
श्रीलंकाई पारी की श्रीलंका की शुरुआत बेहद खराब रही और दूसरे ही ओवर में पहला विकेट गिर गया। 1.5 ओवर में उमेश यादव ने दिमुथ करुणारत्ने को एलबीडब्लू करते हुए श्रीलंका को पहला झटका दिया। इसके बाद 15वें ओवर में मोहम्मद शमी ने नये बल्लेबाज दानुष्का गुणातिलका और कुशल मेंडिस को आउट करके श्रीलंका को लगातार दो झटके दिए। इसके बाद उपुल तरंगा पेवेलियन लौट गये। आउट होने से पहले तरंगा की मैथ्यूज के साथ मिलकर 57 रन की साझेदारी हुई। तरंगा ने 64 रन बनाए।
इससे पहले आज सुबह भारत के बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा 153 और अजिंक्य रहाणे 57 रनों पर आउट हुए। वहीं अपने डेब्यू मैच में हार्दिक पंड्या ने 50 रनों की जोरदार पारी खेली और टीम इंडिया का स्कोर 600 रन के पार पहुंचाया। अश्विन ने भी 60 गेंदों में तेजी से 47 रन बनाये। वहीं श्रीलंका की तरफ से नुवान प्रदीप ने सबसे ज्यादा 6 विकेट लिए।
दूसरे दिन का खेल शुरू होने के बाद अपने निजी स्कोर में महज 7 रन ही जोड़ कर पुजारा आउट हुए। पुजारा ने मैच में शानदार बल्लेबाजी की और 153 रन बनाये। अपनी पारी में उन्होंने 13 चौके लगाए। श्रीलंका के खिलाफ ये उनके करियर का दूसरा शतक था। प्रदीप की गेंद पर विकेटकीपर डिकवेला ने उनका कैच पकड़ा। इसके तीन ओवर बाद ही रहाणे भी पेवेलियन लौट गये। रहाणे लाहिरू कुमारा की गेंद पर करुणारत्ने को अपना कैच दे बैठे। रहाणे 57 रन बनाकर आउट हुए।
ऋद्धिमान साहा (16) के रूप में भारत को छठा झटका लगा। वे 114.1 ओवर में रंगना हेराथ की बॉल पर दिलरुवान परेरा को कैच दे बैठे। अगले ही ओवर में अश्विन 47 भी आउट हो गए। 115.1 ओवर में नुवान प्रदीप की बॉल पर डिकवेला ने उनका कैच ले लिया।
लंच के बाद आठवां विकेट 517 के स्कोर पर गिरा। जब 121.2 ओवर में नुवान प्रदीप की बॉल पर रवींद्र जडेजा (15) बोल्ड हो गए। इसके बाद नौवां विकेट मोहम्मद शमी का रहा। जो 129.5 ओवर में लाहिरू कुमारा की बॉल पर उपुल थरंगा को कैच दे बैठे। आखिरी विकेट के रूप में हार्दिक पंड्या आउट हुए। वे 133.1 ओवर में लाहिरू की बॉल पर डिसिल्वा को कैच दे बैठे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *