कांग्रेस के छह सांसद पांच दिन के लिए निलंबित

नई दिल्ली,लोकसभा में सोमवार को भारी हंगामे के बीच कांग्रेस के छह सांसदों को पांच दिन के लिए निलंबित कर दिया गया। इन सांसदों पर लोकसभा स्पीकर की ओर कागज फाड़कर उछालने का आरोप है।
सांसदों की इस हरकत पर लोकसभा स्पीकर महाजन ने कहा कि मैं सांसदों की पार्टी देखकर फैसला नहीं करती। आज उन्होंने एक बार नहीं चार बार कागज के टुकड़े फेंके। बच्चों जैसा काम किया। कॉलेज और स्कूल के बच्चों को हम क्या कहेंगे। आज कार्रवाई नहीं करेंगे तो कल के लिए अनुशासन किस प्रकार रख पाएंगे।
कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मल्लिकार्जुन खडग़े ने कहा कि भीड़ के हमले से हत्या के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। पीएम ने तीन बार इस मुद्दे पर बोला लेकिन, कोई एक्शन नहीं हुआ। जब तक कदम नहीं उठाए जाएंगे, ये घटनाएं नहीं रुकेंगी।
जब कांग्रेस के कई सांसदों ने लोकसभा अध्यक्ष के समक्ष कागज उछाले तो अनंत कुमार ने कहा कि कांग्रेस सांसदों के द्वारा इस तरह की हरकत शर्मनाक है। इस दौरान कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी और सोनिया गांधी भी मौजूद थे।
कौन हुआ निलंबित
गौरव गोगोई, अधीर रंजन चौधरी, रंजीत रंजन, एमके राघवन, सुष्मिता देब और के सुरेश शामिल हैं।
हंगामे का कारण
ये सांसद भीड़ की हिंसा पर काम रोको प्रस्ताव लाना चाहते थे। सांसदों ने मॉब लिंचिंग के मुद्दे पर हंगामा किया।

बोफोर्स मुद्दे पर राहुल का जवाब
लोकसभा में बोफोर्स का मुद्दा भी उठाया गया, जिसे लेकर कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि भाजपा काफी लंबे समय से इस मुद्दे को उठा रहे हैं। अगले ३० सालों तक उन्हें यह मुद्दा उठाने दो।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *