पहले टेस्ट में नहीं खेलेंगे चांडीमल, हैराथ करेंगे कप्तानी

कोलंबो, श्रीलंकाई टीम के कप्तान दिनेश चांडीमल भारत के खिलाफ 26 जुलाई से शुरू हो रहे पहले क्रिकेट टेस्ट मैच में नहीं खेलेंगे। चांडीमल निमोनिया बुखार से पीडित हैं। एंजेलो मैथ्यूज के इस्तीफे के बाद चांडीमल को कप्तान बनाया गया था। मेजबान टीम के लिए इस विकेटकीपर बल्लेबाज का बाहर होना एक बड़ झटका है।
चांडीमल फिलहाल अस्पताल में भर्ती हैं। टीम मैनेजर असंका गुरुसिंघे ने इसकी पुष्टि की है। जिंब्बाब्वे के खिलाफ हाल में खेले गए एकमात्र टेस्ट में चांडीमल ने श्रीलंका की कप्तानी संभाली थी। उस रोमांचक टेस्ट में श्रीलंका ने 4 विकेट से जीत हासिल की थी.
चांडीमल की गैरमौजूदगी में रंगना हेराथ टीम की कप्तानी करेंगे। इस साल की शुरुआत में बांग्लादेश के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की घरेलू सीरीज में हेराथ ने ही कप्तानी की थी। वह सीरीज 1-1 से बराबर रही थी.
वहीं भारत ने अगस्त 2015 में पिछले श्रीलंका दौरे पर तीन टेस्ट मैचों की सीरीज 2-1 से जीती थी। तब टीम इंडिया ने वापसी करते विराट कोहली की कप्तानी में पहली सीरीज जीत थी। अब दो साल बाद एक बार फिर टीम इंडिया श्रीलंका दौरे पर है। श्रीलंका पर 2015 की सीरीज जीतने के बाद से ही टीम इंडिया ने एक भी सीरीज नहीं गंवाई है। उसने आईसीसी टेस्ट टीम रैंकिंग में पहला स्थान पर बरकरार रखा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *