मंत्रियों का स्टाफ भी STF के राडार पर, ट्रांसफर के नाम पर ठगी का मामला

भोपाल, मध्यप्रदेश में बीते दो महीने में सरकारी विभागों में ट्रांसफर बड़ी कवायद थी लेकिन इसके नाम पर जालसाज़ों ने भोले भाले लोगों से लाखों रुपए ऐंठे. मंत्रियों के स्टाफ के नाम पर इस तरह की वसूली करने वाले शख्स को पुलिस ने अपनी गिरफ्त में लिया है । सूत्रो के अनुसार मामले में अब मंत्रियों के स्टाफ पर भी एसटीएफ ने संदेह जता दिया है । गौरतलब है कि मंत्रियों के नाम पर ठगी करने वाले शातिर अपराधी शैलेंद्र पटेल को भोपाल पुलिस ने अपनी गिरफ्त में ले लिया है । आरोपी शैलेंद्र पटेल पर मंत्रियों का स्टाफ बनकर लोगों से लाखों रुपए ठगने आरोप है । एसटीएफ अधिकारियों के मुताबिक मंत्री माया सिंह के विभाग नगरीय प्रशासन के एक अधिकारी ने शिकायत में जानकारी दी थी कि ट्रांसफर के नाम पर उससे पैसे ऐंठे गए| इस मामले में जांच के बाद एसटीएफ ने शैलेंद्र पटेल को गिरफ्तार किया। आरोपी शैलेंद्र पटेल जबलपुर डिज़पुरा का रहने वाला है । आरोपी पर जबलपुर में पहले से ही भाजपा विधायक जालम सिंह पटेल को धमकाने का आरोप है । इस मामले में एक एफआईआर जबलपुर में दर्ज है. मामले में मंत्रियों का स्टाफ भी संदेह के दायरे में है।
सूत्र बताते हैं कि चार कि रिमांड पर चल रहे जालसाज ने कई चौंकाने वाले राजफाश किये हैं| जिसकी टीम तस्दीक करने में जुटी है| सूत्र बताते हैं कि मामले में एसटीएफ अन्य लोगों पर भी जल्द ही शिकंजा कस सकती है|
एसटीएफ के मुताबिक नगरीय प्रशासन मंत्री माया सिंह का पीए बृजेंद्र शर्मा बनकर ट्रांसफर-पोस्टिंग के नाम पर ठगी करने वाला जालसाज जबलपुर निवासी शैलेंद्र सिंह पटेल (48) को भोपाल से गिरफ्तार किया है। आरोपी को कोर्ट में पेश कर चार दिन की पुलिस रिमांड पर लिया गया है। भैंसदेही, बैतूल में पदस्थ सीएमओ गुलाब राव देशमुख की शिकायत पर अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया गया था। आरोपी से परिवार एवं स्वास्थ्य कल्याण मंत्री रुस्तम सिंह का पीए बनकर दो डाक्टरों से की गई तीन लाख रुपए की ठगी के संबंध में भी पूछताछ की जा रही है। डाक्टरों की शिकायत पर हबीबगंज पुलिस ने अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *