सुरक्षा बलों की कार्रवाई में त्राल में तीन आतंकी ढेर

श्रीनगर, दक्षिण कश्मीर स्थित त्राल क्षेत्र में नियमित खोज अभियान के दौरान आतंकवादियों द्वारा सेना पर हमला करने के बाद शनिवार सुबह सेना की जवाबी कार्रवाई में तीन आतंकी मारे गए हैं। सेना-पुलिस और सीआरपीएफ का साझा ऑपरेशन अब भी जारी है। यह मुठभेड़ श्रीनगर से 36 किलोमीटर दूर त्राल के सतूरा में हुई। अनुमान है कि इलाके में चार-पांच आतंकी हो सकते हैं।
अधिकारियों ने बताया कि सेना रूटीन सर्च ऑपरेशन पर थी, जब आतंकियों ने फायर करना शुरू कर दिया। इसके बाद सर्च ऑपरेशन मुठभेड़ में बदल गया। मारे गए आतंकियों की अब तक पहचान नहीं हो पायी है। गौरतलब है कि दस जुलाई की शाम को जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग में अमरनाथ यात्रियों पर हुए हमले के बाद सेना ने चौतरफा सर्च ऑपरेशन चलाया है। इससे पहले मंगलवार को बडगाम में सुरक्षाबलों और आतंकियो के बीच मुठभेड़ हुई थी। इलाके में तीन आतंकियों के छिप होने की खबर के बाद तलाशी अभियान चलाया गया था।
धीरे-धीरे यह खोज अभियान मुठभेड़ में तब्दील हो गया, क्योंकि आतंकवादियों ने सुरक्षा बलों पर गोलीबारी शुरू कर दी। इस बीच, अमरनाथ यात्रियों पर किए गए हमले में शामिल तीन आतंकियों की पहचान हो चुकी है। सेना और पुलिस आतंकियों को पकड़ने के लिए लगातार अभियान चलाए हुए है। त्राल में हो रही यह मुठभेड़ भी इसी अभियान का हिस्सा है। हमले में शामिल अबू इस्माइल की पहचान पहले ही कर ली गई है, इसके बाद उसके दो और साथी आजाद मलिक और मजमिल मंजूर की पहचान की गई है। इसके बाद से ही सेना ने पूरे इलाके में खोज अभियान चलाया हुआ है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *