पिता की तलाश में लगे लड़के की कहानी है जग्गा जासूस

मुंबई,14 जुलाई को रिलीज हुई  रणबीर कपूर की फिल्म जग्गा जासूस पर सेंसर बोर्ड ने हैरान कर देने वाला फैसला सुनाया है। दरअसल, ट्रेलर से ही बच्चों को लुभा रही फिल्म को बोर्ड की ओर से यू/ए सर्टिफिकेट दिया गया है। यानी ये मूवी बच्चे बिना बड़ों की मौजूदगी के नहीं देख सकेंगे। अनुराग बसु के निर्देशन में इस फिल्म को सेंसर बोर्ड के ऑफिस भेजा गया था और तभी यह तय हुआ कि फिल्म बच्चों के अकेले देखने लायक नहीं है। वहीं सेंसर बोर्ड के इस फैसले से फिल्म की प्रोडक्शन टीम में खासी नाराजगी है। अनुराग के एक करीबी का कहना है कि वे ये समझ नहीं पा रहे हैं कि आखिर बोर्ड ने ऐसा क्या देखा फिल्म में जो बच्चे इसे सिर्फ बड़ों के साथ ही देख सकेंगे। बता दें कि फिल्म पर पिछले 4 साल से काम चल रहा था और यह एक ऐसे लड़के की कहानी है जो अपने पिता की तलाश में जुटा है।
वहीं सेंसर बोर्ड चीफ पहलाज निहलानी को लगता है कि उनकी ओर से फिल्म को वही सर्टिफिकेशन दिया जाना चाहिए। पहलाज ने एक वेबसाइट को कहा है कि बोर्ड अपनी ओर से इस बारे में कुछ भी बयान नहीं देगा।जब एक बार फिल्म रिलीज होने पर आप इसे देखेंगे तो खुद ही समझ जाएंगे कि बोर्ड को ऐसा क्यों लगता है कि जग्गा जासूस को बच्चों को बड़ों के साथ ही क्यों देखना चाहिए।
फिल्म में रणबीर कपूर और कटरीना कैफ की जोड़ी तीसरी बार पर्दे पर आ रही है। जब इन दोनों को साइन किया गया था तब इनका रोमांस जोरों पर था। इससे पहले ये दोनों राजनीति और अजब प्रेम की गजब कहानी जैसी फिल्में दे चुके हैं।
वहीं काफी समय बाद एक साइंस फिक्शन बॉलीवुड फिल्म पर्दे पर आ रही है। ऐसे में क्या ये सर्टिफिकेट फिल्म की कलेक्शन को प्रभावित करता है, ये देखने वाली बात होगी।
कुछ समय पहले फिल्म ’जग्गा जासूस’ से गोविंदा की तस्वीर सामने आई थी। दरअसल चर्चा यह थी कि फिल्म में गोविंदा केमियो कर रहे हैं लेकिन डायरेक्टर अनुराग बासु ने फिल्म से गोविंदा का सीन हटा दिया है और इससे गोविंदा खासे नाराज भी हैं।
फिल्म के नए ट्रेलर लॉन्च के दौरान अनुराग ने बताया कि गोविंदा की जो तस्वीर वायरल हो रही है, वो फिल्म की शूटिंग के समय की है। उस समय के बाद से फिल्म की क्रिप्ट में कई बदलाव किए जा चुके हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *