प्रधान आयकर आयुक्त 4 दिनों के सीबीआई रिमांड पर

रांची, कागजी कंपनियों और हवाला रैकेट से जुड़े मामले में सीबीआई छापामारी के क्रम में गिरफ्तार रांची के प्रधान आयकर आयुक्त तापस कुमार दत्ता को आज रांची स्थित सीबीआई के विशेष न्यायाधीश बाल कृष्ण तिवारी की अदालत में पेश किया गया। सीबीआई के आग्रह पर अदालत ने तापस कुमार दत्ता को चार दिनों के लिए सीबीआई को रिमांड पर सुर्पुद करने का आदेश दिया है।
गिरफ्तार किये गये प्रधान आयकर आयुक्त के अधिवक्ता विद्य्नुत चौरसिया ने बताया कि सीबीआई की ओर से तापस कुमार दत्ता को छह दिनों के लिए रिमांड पर सौंपने का आग्रह किया गया था, लेकिन अदालत ने जानकारी हासिल करने के लिए चार दिनों के लिए रिमांड दिया है। उन्होंने बताया कि अदालत ने स्वास्थ्य जांच कराने, समुचित चिकित्सीय सुविधा उपलब्ध कराने और रिमांड अवधि के दौरान दिन भर में दो बार अपने अधिवक्ता से मिलने देने तथा रिमांड अवधि में टार्चर नहीं करने की शर्त्त पर सीबीआई को चार दिनों के लिए रिमांड पर सौंपने का निर्देश दिया है। इसके साथ ही इस दौरान उन्हें परिवारिक सदस्यों से भी मिलने की इजाजत दी गयी है। उन्होंने बताया कि सीबीआई पूछताछ के लिए तापस दत्ता को कोलकाता भी ले जा सकती है।
सीबीआई की टीम ने हवाला रैकेट और फर्जी कंपनियों के माध्यम से काला धन को सफेद करने के मामले में बुधवार को प्रधान आयकर आयुक्त तापस कुमार दत्ता के अलावा अन्य अधिकारियों समेत निजी लोगों के विभिन्न ठिकानों पर छापामारी की थी और तापस दत्ता को देर रात गिरफ्तार कर लिया गया था। सीबीआई ने इस मामले में अपर आयकर आयुक्त अरविंद कुमार, आईटीओ 1(2)रांची रंजीत कुमार पाल, आईटीओ (टेकि् नकल)रांची एसके गांगुली, मेसर्स अंचल व्यापार प्राइवेट लि. कोलकाता के पवन कुमार अग्रवाल, के अलावा कोलकाता के ही संतोष चौधरी, आकाश अग्रवाल, विनोद कुमार अग्रवाल, पीके धानुका, सुबोध धानुका और कोलकाता के सीए पवन मौर्या के ठिकानों पर छापेमारी की थी । इस दौराप तापस दत्ता के घर से 3.5करोड़ नकद और पांच किलोग्राम के जेवर समेत अन्य दस्तावेज मिले हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *