श्रीलंका दौरे के लिए पंड्या का चयन,रोहित, लोकेश और शमी की टीम इंडिया में वापसी

मुंबई, भारतीय टीम 26 जुलाई से छह सितंबर के बीच श्रीलंका दौरे पर रहेगी। टीम में वनडे में शानदार प्रदर्शन करने वाले हार्दिक पंड्या को जगह दी गई है, जबकि सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा, केएल राहुल और तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी की वापसी हुई है।
एमएसके प्रसाद की अगुआई वाली चयनसमिति ने आलराउंडर के रूप में पंड्या को टीम में शामिल किया है। उन्हें पिछले साल नवंबर में इंग्लैंड के खिलाफ भी टीम में लिया गया था। लेकिन, दायें कंधे में चोट के कारण वह टीम से हट गये थे। चयनकर्ताओं ने हालांकि शिखर धवन को मौका नहीं दिया है। तमिलनाडु के अभिनव मुकुंद को तीसरे सलामी बल्लेबाज के रूप में शामिल किया है।
श्रीलंका में टेस्ट श्रृंखला 26 जुलाई से 16 अगस्त तक चलेगी। विराट कोहली के नेतृत्व में भारतीय टीम को श्रीलंका के खिलाफ तीन टेस्ट मैच, पांच अंतर्राष्ट्रीय वनडे मैच और एक अंतर्राष्ट्रीय टी20 मैच खेलना है। पहला टेस्ट मैच गाले में, दूसरा कोलंबो में और तीसरा टेस्ट कैंडी में खेला जाएगा।
टेस्ट टीम: विराट कोहली (कप्तान), मुरली विजय, लोकेश राहुल, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे (उप-कप्तान), रोहित शर्मा, रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, रिद्धिमान साहा (विकेटकीपर), इशांत शर्मा, उमेश यादव, हार्दिक पंड्या, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी, कुलदीप यादव और अभिनव मुकुंद।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *