राष्ट्रपति प्रत्याशी कोविंद भोपाल आये विधायकों से की भेंट

भोपाल,एनडीए के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार रामनाथ गोविन्द शनिवार को भोपाल आये। जहाँ एयरपोर्ट पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने उनका स्वागत किया। बाद में वह श्यामला हिल्स स्थित मुख्यमंत्री निवास पहुंचे और अपने समर्थक विधायकों से चर्चा की। कोविंद भोपाल के बाद छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर जायेंगे। जहाँ उनकी समर्थक दलों के साथ बैठक होगी। गौरतलब है राष्ट्रपति चुनाव के लिए इसी महीने 17 जुलाई को वोट डाले जाना हैं। जिसमे राज्यों की विधानसभाओं के सदस्य और संसद के सदस्य वोट डालते हैं।राष्ट्रपति पद की गरिमा बनाए रखूं, यही आशीर्वाद मांगने आया हूँ
राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन के राष्ट्रपति पद हेतु उम्मीदवार रामनाथ कोविन्द ने आज भोपाल पहुँचकर कहा कि भले ही मेरा जन्म उत्तर प्रदेश में हुआ है परंतु मेरी कर्मभूमि मध्यप्रदेश है। इसलिए मैं मध्यप्रदेश के लोगों से समर्थन मांगने नहीं बल्कि इस बात का आशीर्वाद मांगने आया हूँ कि राष्ट्रपति के पद की जो गरिमा डॉ. राजेन्द्र प्रसाद, राधाकृष्णन जी और ए.पी.जे अब्दुल कलाम जैसे महापुरूषों ने बनायी है उसे अक्षुण्य बनाए रख सकूं। उन्होंने कहा कि भारत में राष्ट्रपति पद की सर्वोच्चता और मर्यादाएं है। यह व्यवस्था हमारे उस संविधान ने दी है जो दुनिया का सर्वश्रेष्ठ संविधान है। हमारे संविधान में जितने धार्मिक ग्रंथ है उनका सार समाहित है। इससे पूर्व भारत की विदेश मंत्री श्रीमती सुषमा स्वराज ने कहा कि भारत में प्रमुख चार पद होते है, राष्ट्रपति, उपराष्ट्रपति, प्रधानमंत्री और लोकसभा अध्यक्ष। अभी तक हम तीन पदों पर अपने कार्यकर्ता को आरूढ़ देख चुके है और अब वह सुखद दिन हमारे सामने आने वाला है जब हमारा कार्यकर्ता देश के सर्वोच्च शिखर पर विराजमान होगा। देश भर में 25 जुलाई को दीपावली मनायी जायेगी।
मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान ने अपने स्वागत भाषण में कहा कि आज एक व्यक्तित्व की ताजपोशी देश के सर्वोच्च शिखर पर होने जा रही है जिसने गरीबों के लिए संघर्ष किया और शोषित पीड़ितों के उत्थान के अनवरत प्रयास किए।
-तीन निर्दलीय विधायकों का समर्थन
एनडीए के राष्ट्रपति पद के प्रत्याशी रामनाथ कोविन्द के मध्यप्रदेश प्रवास के दौरान आज मध्यप्रदेश के तीन निर्दलीय विधायक कलसिंह भाबर, सुदेश राय, दिनेश मुनमुन ने उन्हें अपना समर्थन व्यक्त किया। उनके समर्थन के लिए मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान एवं कोविन्द जी ने आभार व्यक्त किया। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *