नीतीश के खिलाफ कुछ न बोलें कांग्रेसी-राहुल

पटना,राहुल गांधी ने अपनी पार्टी के नेताओं को नीतीश कुमार के खिलाफ नहीं बोलने का निर्देश दिया है। जेडीयू ने भी इस दिशा में सकारात्मक रुख अपनाते हुए उपराष्ट्रपति चुनाव में विपक्ष के साथ होने के संकेत दिए हैं।
विपक्ष ने उपराष्ट्रपति पद के लिए भी अपना उम्मीदवार उतारने की योजना बनाई है। इस दिशा में आगामी 11 जुलाई को संसद भवन की लाइब्रेरी बिल्डिंग में पूरे विपक्ष के जुटने के आसार है। सुबह 11 बजे का समय इस मीटिंग के लिए रखा गया है। सूत्रों के मुताबिक उस दिन कांग्रेस उपाध्यक्ष अलग से नीतीश कुमार से मुलाकात कर सकते हैं। इस बारे में कांग्रेस के सीनियर नेता गुलाम नबी आजाद का कहना था कि हम लोग 11 जुलाई को इस मुद्दे पर मिल रहे हैं। जहां हम उपराष्ट्रपति पद के लिए उम्मीदवारी पर चर्चा करेंगे। उल्लेखनीय है कि उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी का कार्यकाल आगामी 10 अगस्त को खत्म हो रहा है। 5 अगस्त को इस पद को लेकर चुनाव है।
मीडिया में आई रिपोर्ट के अनुसार कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने नीतीश कुमार का मजबूती से पक्ष लेते हुए अपने पार्टी के नेताओं से जेडीयू प्रमुख की आलोचना करने से दूर रहने का निर्देश दिया है। बिहार प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अशोक चौधरी ने अपने पार्टी उपाध्यक्ष राहुल गांधी के साथ दिल्ली में इस सप्ताह के शुरुआती दौर में मुलाकात होने की पुष्टि की पर उन्होंने बैठक के बारे में विस्तृत जानकारी से इंकार किया। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार राहुल ने बैठक में चौधरी को नीतीश के खिलाफ बयान जारी करने वाले पार्टी नेताओं के खिलाफ कार्रवाई के संकेत दिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *