महिला क्रिकेट विश्व कप: भारतीय महिलाओं ने जमाया जीत का चौका

डर्बीशायर, भारतीय महिला टीम ने क्रिकेट विश्व कप के अपने चौथे मुकाबले में श्रीलंका को 16 रनों से पराजित कर दिया। इसके साथ ही भारत ने टूर्नामेेंट में अपने सभी चार मुकाबले जीत लिए है। भारतीय महिला टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 50 ओवरों में आठ विकेट पर 232 रन बनाये। जवाब में श्रीलंका टीम सात विकेट पर 216 रन ही बना पाई।
लक्ष्य का पीछा करने उतरी श्रीलंका टीम को बारबर झटके लगते रहे। श्रीलंका की ओर से विकेटकीपर बल्लेबाज दिलानी मनोदरा ने सर्वाधिक 61 रनों की पारी खेली। उनके अलावा शशिकला सिरिवर्धने ने 37, चमारी अटापट्टू ने 25, सलामी बल्लेबाज निपुणी हंसिका ने 29 रनों का योगदान दिया। निचलेक्रम में प्रसादनी वीराकोडी ने तेजी से नाबाद 21 रन बनाए। लेकिन, टीम को जीत नहीं दिला पाई। भारत की ओर से झूलन गोस्वामी और पूनम यादव ने दो-दो विकेट लिए। वहीं दीप्ति शर्मा और एकता बिष्ट को एक-एक विकेट मिला।
इससे पहले भारत की ओर से दीप्ति शर्मा ने सबसे अधिक 78 रन बनाये। वहीं कप्तान मिताली राज ने 53 रनों का योगदान दिया। भारत की शुरूआत अच्छी नहीं रही सलामी बल्लेबाज स्मृति मंदाना केवल आठ रन बनाकर पैवेलियन लौट गई। इसके कुछ देर बाद पूनम राउत 16 रन बनाकर आउट हुई। इसके बाद झूलन गोस्वामी भी केवल नौ रन बनाकर पैवेलियन लौट गईं। एक छोर पर दीप्ति ने संयम भरी पारी खेली।
दीप्ति ने मिताली के साथ तीसरे विकेट के लिए 118 रनों की साझेदारी की। हरमनप्रीत कौर ने 20, जबकि वेदा कृष्णामूर्ति ने 29 रनों का योगदान दिया। सुषमा वर्मा 11 व मानसी जोशी एक रन बनाकर नाबाद रहीं। श्रीलंका की ओर से वीराकोडी ने तीन, जबकि रनावीरा ने दो विकेट लिए।
भारतीय महिला टीम का अगला मुकाबला शनिवार को दक्षिण अफ्रीका से लीसेस्टर में होगा। इसके बाद भारतीय टीम को दो और मैच खेलना है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *