महिला क्रिकेट विश्व कप: ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान को 159 रनों से हराया

लीसेस्टर, महिला विश्व कप क्रिकेट टूर्नामेंट में ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान को 159 रनों के विशाल अंतर से हरा दिया। ऑस्ट्रेलियाई टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 50 ओवरों में आठ विकेट पर 290 रनों का स्कोर बनाया। जवाब में पाकिस्तानी टीम 50 ओवरों में 131 रनों पर ही सिमट गई। यह ऑस्ट्रेलिया की लगातार चौथी जीत और पाकिस्तानी की चौथी हार है।
ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए विशाल स्कोर बनाया। हालांकि उनकी सलामी जोड़ी सात रनों के टीम योग पर ही लौट आई। इसके बाद ऐलिस पेरी ने 66, ऐलिस विलानी ने 59 और ऐलिसा हिली ने नाबाद 63 रनों की पारियां खेलकर टीम को 290 के स्कोर पर पहुंचाया। पाकिस्तान की ओर से सना मीर ने तीन और सादिया यूसुफ ने दो विकेट झटके।
लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाकिस्तानी टीम शुरुआत से ही लडख़डा गई। उसके तीन ही बल्लेबाज दहाई के आंकड़े को छू पाए। कप्तान सना मीर ने सर्वाधिक 45 रनों की पारी खेली। उनके अलावा इरम जावेद ने 21 और असमविया इकबाल ने 10 रनों की पारी खेली। ऑस्ट्रेलिया की क्रिस्टन बीम्स और एश्लीघ गार्डन ने 3-3 विकेट झटके, जबकि सराह एली को दो विकेट मिले। ऐलिस विलानी को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *