विंबलडन: जोकोविक, फेडरर, केरबर दूसरे दौर में, गास्केट बाहर

लंदन,दूसरी वरीयता प्राप्त नोवाक जोकोविक, तीसरी वरीयता प्राप्त रोजर फेडरर और महिला वर्ग में जर्मनी की एंजेलिक केरबर ने आसानी से विंबलडन टेनिस टूर्नामेंट के दूसरे दौर में प्रवेश कर लिया। वहीं फ्रांस के रिचर्ड गास्केट को पहले ही दौर में बाहर होना पड़ा।
सर्बिया के जोकोविक और स्लोवाकिया के मार्टिन क्लीजान के बीच मैच पूरा नहीं हो पाया। क्लीजान दूसरा सेट अधूरा छोड़कर ही रिटायर हो गए। इस समय जोकोविक 6-3, 2-0 से आगे थे। वहीं स्विट्जरलैंड के फेडरर और यूक्रेन के अलेक्जेंडर डोल्गोपोलोव के बीच भी मुकाबला अधूरा ही रहा। डोल्गोपोलोव भी दूसरा सेट अधूरा छोड़कर रिटायर हो गए। उस समय फेडरर 6-3 से पहला सेट जीत चुके थे और दूसरे सेट में 3-0 की बढ़त बना चुके थे। छठी वरीयता प्राप्त कनाडा के मिलोस राओनिक ने जर्मनी के गैर वरीय जेन लेनॉर्ड स्ट्रफ को टाईब्रेकर में 7-6 (7-5), 6-2, 7-6 (7-4) से शिकस्त दी।
वहीं विंबलडन के दूसरे दिन 22वीं वरीयता प्राप्त फ्रांस के गास्केट को गैर वरीय स्पेन के डेविड फेरर ने चार सेट तक चले मुकाबले में 6-3, 6-4, 5-7, 6-2 से पराजित किया।
महिला वर्ग में जर्मनी की केरबर ने अमेरिका की इरिना फाल्कोनी को सीधे सेटों में 6-4, 6-4 से शिकस्त देकर दूसरे दौर में जगह बना ली। चेक गणराज्य की तीसरी वरीयता प्राप्त कैरोलीना प्लिस्कोवा ने रूस की एवगेनिया रोडिना को 6-1, 6-4 से हराया। नौंवी वरीयता प्राप्त पोलैंड की एग्निस्का रादवांस्का ने सर्बिया की पूर्व स्टार खिलाड़ी जेलेना जांकोविक को टाईब्रेकर में 7-6 (7-3), 6-0 से पराजित किया। रादवांस्का को पहला सेट जीतने में पसीना आ गया। लेकिन, दूसरे सेट में उन्होंने अनुभवी जांकोविक को कोई मौका ही नहीं दिया। 14वीं वरीयता प्राप्त स्पेन की गार्बिन मुरुगुजा ने रूस की एकेटरीना अलेक्जेंड्रोवा 6-2, 6-4 से पराजित कर दूसरे दौर में प्रवेश किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *