2018 में दंबग-3 से प्रशंसकों को ईदी देंगे सलमान खान

मुंबई, गत 23 जून को प्रदर्शित हुई सलमान खान की फिल्म `टयूबलाइट’ को बॉक्स ऑफिस पर उल्लेखनीय सफलता प्राप्त नहीं हुई है। इस फिल्म के प्रति दर्शकों के इस रुख ने सलमान खान को एक बार फिर से उस छवि की तरफ लौटने को मजबूर कर दिया है, जिसमें वे दर्शकों को भाते आए हैं। अली अब्बास जफर के साथ `टाइगर जिंदा है’ करने वाले सलमान खान आगामी वर्ष ईद पर दबंग-3 लेकर आ रहे हैं, जिसका निर्देशन प्रभुदेवा करेंगे। इस वर्ष दिसंबर से वे इस फिल्म की शूटिंग शुरू कर देंगे। दबंग-3सीक्वल न होकर प्रीक्वल होगा जिसमें यह दिखाया जाएगा कि किस तरह से चुलबुल पांडे दबंग बना। सूत्रों के अनुसार सलमान इस वर्ष बिग बॉस-11 को होस्ट करते हुए इस फिल्म की शूटिंग करेंगे।
पिछले आठ साल से सलमान खान हिन्दी सिनेमा में राज कर रहे हैं। सफलता के शिखर पर सवार सलमान खान को यह सुनहरा दौर बोनी कपूर निर्मित और प्रभुदेवा निर्देशित वांटेड के जरिये मिला था, जिसमें उन्होंने एक्शन के नए तेवर दिखाये थे। इस फिल्म की सफलता के बाद सलमान खान ने कभी मुडकर नहीं देखा। वांटेड की सफलता के एक वर्ष बाद ही सलमान खान की फिल्म `दबंग’ का प्रदर्शन हुआ। इस फिल्म की अप्रत्याशित और चौंकाने वाली सफलता के साथ ही सलमान खान का जो रूप परदे पर दिखा उसे देखकर हर कोई हैरान था। सलमान की `दबंग’ ने न सिर्फ सलमान खान की दिशा और दशा बदली बल्कि इस फिल्म ने हिन्दी सिनेमा को भी एक नई राह दिखायी।
अब इसी फिल्म का तीसरा भाग बनाया जाना तय हो गया है। लंबे समय से अरबाज खान इसका तीसरा भाग बनाना चाहते थे लेकिन सलमान खान उसे मंजूरी नहीं दे रहे थे। पिछले दिनों जब यह चर्चा चली कि सलमान खान प्रभु देवा के साथ वांटेड-2 करने जा रहे हैं, तो आश्चर्य हुआ था। लेकिन अब सूत्रों का कहना है कि सलमान खान ने प्रभु देवा के साथ वांटेड-2 नहीं बल्कि दबंग-3 करने का फैसला लिया है। कहा जा रहा है कि सलमान खान शुरू से ही नहीं चाहते थे कि अरबाज खान दबंग-3 को निर्देशित करें। वे किसी ऐसे निर्देशक की तलाश में थे जो आम फार्मूला फिल्म को सफलता के साथ दर्शकों के सामने रख सके। दबंग-3 सफल सीरीज का भाग है जिसके चलते सलमान खान पर इसकी सफलता का बडा दबाव है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *