वेस्टइंडीज ने भारत को चौथे वनडे में 11 रन से हराया

एंटिगा, कप्तान और तेज गेंदबाज जेसन होल्डर की शानदार पंच (27 रन पर 5 विकेट) की मदद से वेस्टइंडीज ने छोटे स्कोर वाले चौथे वनडे मैच में भारत को 11 रनों से हरा दिया। वेस्टइंडीज ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए नौ विकेट पर 189 रनों का स्कोर बनाया। जवाब में भारतीय टीम 49.4 ओवरों में 178 रनों पर ही सिमट गई। मैच गंवाने के बावजूद भारत पांच मैंचों की सीरीज में 2-1 से आगे है। सीरीज का अगला मैच किंग्सटन में छह जुलाई को खेला जाएगा।
190 रनों के आसान लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम इंडिया का शीर्षक्रम एक बार फिर विफल रहा। पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी इस मुश्किल पिच पर आखिर तक डटे रहे। लेकिन, वह टीम को जीत नहीं दिला पाए। धोनी ने काफी धीमी पारी खेली, जिसकी आलोचना हो रही है। धोनी ने 114 गेंदों में 54 रन बनाए, जिसमें सिर्फ एक चौका शामिल है। धोनी अंतिम ओवर से पहले ही आउट हो गए। यह धोनी का यह सबसे धीमा वनडे अर्धशतक था। वहीं किसी भारतीय की ओर से यह दूसरा सबसे धीमा अर्धशतक। सदागोपन रमेश के नाम भारत की ओर से सबसे धीमा अर्धशतक का रिकॉर्ड है। उन्होंने 1999 में पाकिस्तान के खिलाफ 200 गेंदों में 82 रन बनाए थे। वहीं सौरव गांगुली ने भी एक बार 105 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया था। धोनी के अलावा सलामी बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे ने 60 रनों की पारी खेली। शीर्षक्रम एक बार फिर पूरी तरह असफल रहा। शिखर धवन (5), कप्तान विराट कोहली (3) और दिनेश कार्तिक (02) जल्दी ही पैवेलियन लौट आए। इसके बाद चौथे विकेट के लिए रहाणे और धोनी ने 54 रनों की साझेदारी की। हालांकि यह नाकाफी रही। रहाणे ने 91 गेंदों पर 60 रन बनाए। निचलेक्रम में कोई भी बल्लेबाज अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाया। हार्दिक पंड्या (20), केदार जाधव (10) और रवींद्र जडेजा (11) के अलावा कोई भी क्रीज पर टिक नहीं पाया। वेस्टइंडीज के लिए मैन आॅफ द मैच होल्डर ने पांच विकेट लिए। अल्जरी जोसफ ने दो विकेट लिए।
इससे पहले वेस्टइंडीज के लिए सलामी बल्लेबाज एविन लेविस और काइले होप ने 35-35 रनों की पारियां खेली। रोस्टन चेज ने 24 रन, साई होप ने 25 रन, जेसन होल्डर 11 रन, जेसन मोहम्मद ने 20 रन और देबेंद्र बिशू ने 15 रन का योगदान दिया। भारत की तरफ से उमेश यादव और हार्दिक पांड्या तीन-तीन, जबकि कुलदीप यादव ने दो विकेट झटके।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *