पिता विनोद खन्ना को कभी स्टार नहीं माना- अक्षय

मुंबई, अक्षय खन्ना इन दिनों आगामी फिल्म ‘मॉम’ का प्रमोशन करने में जुटे हुए हैं। फिल्म ‘मॉम’ के साथ एक बार फिर दर्शकों के सामने आ रहे अक्षय खन्ना ने कहा कि वह महसूस करते हैं कि फिलहाल अपने दिवंगत पिता विनोद खन्ना की यादों को साझा करना जल्दबाजी होगी। उल्लेखनीय है कि विनोद खन्ना का 27 अप्रैल को निधन हो गया है।
अपने दिवंगत पिता विनोद खन्ना के बारे में बात करने से पहले अक्षय भावुक हो गए। वह थोड़ी देर रुके और फिर कहा, आपको तो पता है कि अब वह हमारे साथ नहीं हैं, लेकिन अब मैंने उनके बारे में उस नजरिए (एक फिल्म सितारे) से सोचना शुरू किया है, क्योंकि मैंने उन्हें कभी इस नजर से नहीं देखा कि वह अभिनेता हैं। अपनी दो नई फिल्में रिलीज होने का इंतजार कर रहे अक्षय ने कहा, वह हमेशा से केवल मेरे पिता रहे। अब मैंने उन्हें एक सितारे के रूप में देखना शुरू किया है, जिसे बहुत सारे लोग प्यार और सम्मान करते हैं। हमने उन्हें अभी खोया है, इसलिए मेरे लिए उनकी यादों पर अभी बात करना जल्दबाजी होगी। मुझे थोड़ा समय चाहिए। ‘दिल चाहता है’, ‘बॉर्डर’, ‘रेस’, ‘ताल’ और ‘हमराज’ जैसी प्रसिद्ध फिल्मों के अभिनेता अक्षय अब अपनी अगली फिल्म ‘मॉम’ और ‘इत्तेफाक’ की तैयारी कर रहे हैं। अक्षय का मानना है कि सिनेमा सहयोगत्मक कला है और अच्छी प्रतिभा के साथ काम करने से दूसरे का प्रदर्शन बेहतर होता है। ‘मॉम’ में अक्षय एक पुलिसकर्मी का किरदार निभा रहे हैं. इसमें दिग्गज श्रीदेवी और नवाजुद्दीन सिद्दीकी भी हैं। इन कलाकारों के साथ शूटिंग के अनुभव के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा, अच्छे निर्देशन और सह-कलाकारों के साथ अच्छे संयोजन से आप अपना सर्वश्रे… दे सकते हैं। जबकि एक सिनेमैटोग्राफर या फिर फिल्म एडिटर खराब एडिटिंग आपके प्रदर्शन को बर्बाद कर सकता है, इसलिए अच्छी टीम के साथ काम करना हमेशा अच्छा होता है।
साथी कलाकारों के प्रदर्शन के सवाल पर अक्षय ने कहा, हमें वास्तव में इस पर बात करने की जरूरत नहीं है कि श्रीदेवी कितनी अच्छी अभिनेत्री हैं। लेकिन नवाज बहुत मजेदार हैं, देखिए दृश्य केवल कागज पर कल्पनाओं को शब्दों में बयां करने के अलावा कुछ नहीं है। जब कलाकार इसे कैमरे के सामने अभिव्यव्त करता है तो यह कल्पना जीवंत हो जाती है। मैं सिर्फ इतना कहना चाहता हूं कि सभी कलाकारों ने अपना कला-कौशल बिखेरा है। अक्षय ने कहा कि फिल्म के ट्रेलर से उन्हें सकारात्मक प्रतिप्रिया मिली है। बकौल अक्षय, मैं आश्वस्त हूं कि फिल्म दर्शकों को प्रभावित करेगी। मैं बॉक्स ऑफिस नंबर की भविष्यवाणी नहीं कर सकता, लेकिन प्रभाव का आश्वासन देता हूं। बोनी कपूर निर्मित फिल्म ‘मॉम’ सात जुलाई को रिलीज होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *