वेंकेटेश प्रसाद भी कोच पद की दौड़ में शामिल

मुम्बई,पूर्व तेज गेंदबाज वेकेंटेश प्रसाद भी टीम इंडिया के कोच बनना चाहते हैं। पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेन्द्र सहवाग और पूर्व निदेशक रवि शास्त्री के बाद अब प्रसाद ने भी आवेदन दिया है। प्रसाद अभी जूनियर टीम के मुख्य चयनकर्ता हैं। प्रसाद ने भारत की ओर से 33 टेस्ट और 162 वनडे मैच खेले हैं।
माना जा रहा हैकि शास्त्री को भारत के पूर्व महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर ने आवेदन देने के लिए राजी किया। सचिन तेंदुलकर के कहने पर ही शास्त्री ने भारतीय टीम के कोच पद के लिए आवेदन दिया है।शास्त्री और सचिन दोनों ही लंदन में छुट्टियां मना रहे हैं। लंदन में सचिन ने शास्त्री से बातचीत की और उन्हें आवेदन देने के लिए राजी किया।
सीएसी के 3 सदस्यों में से एक सचिन का मानना है कि भारत के कप्तान विराट कोहली भी शास्त्री को बतौर कोच देखना चाहते हैं और दोनों के बीच अच्छे रिश्ते भी हैं। ऐसे में सचिन ने शास्त्री से बातचीत कर उन्हें आवेदन देने के लिए राजी किया। 2016 में जब सीएसी ने अनिल कुंबले को कोच चुना था, तब भी सचिन तेंदुलकर के अलावा सौरव गांगुली और वीवीएस लक्ष्मण सीएसी के सदस्य थे, तब टीम के डायरेक्टर रह चुके शास्त्रीr का कोच बनना तय माना जा रहा था, लेकिन अनिल कुंबले ने सारे समीकरण बदल दिए। तेंदुलकर ने तब भी शास्त्री का पक्ष लिया था और कहा था कि टीम भी उनके साथ खुश है और उन्हें ही टीम का कोच नियुक्त करना चाहिए, लेकिन उस समय सौरव गांगुली ने अनिल कुंबले को वरीयता दी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *