सचिन ने बचपन के दोस्तों को याद किया

मुम्बई, महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर आज भी अपने बचपन के दोस्तों को नहीं भूले हैं। उन्होंने अपने बचपन के एक ऐसे दोस्त को याद किया है, जिन्हें ‘सचिन गैंग’ का अहम सदस्य माना जाता है। दरअसल, सचिन ने रविवार को इंस्टाग्राम पर अपनी बचपन की एक तस्वीर शेयर की है। जिसमें वह अपने दोस्त के साथ खड़े हैं। साथ ही सचिन ने लिखा है- अतुल राणाडे! इस जीवनयात्रा में तब भी हम दोस्त थे, आज भी हम दोस्त हैं।
सचिन ने अपने 24 साल के क्रिकेट करियर में भले ही शीर्ष स्थान हासिल किया हो पर मैदान से बाहर उन्हें कुछ अच्छे दोस्तों का साथ मिला जिन्हें ‘सचिन गैंग’ के तौर पर जाना गया जिसमें शामिल रहे काफी उत्साही अतुल राणाडे। सचिन और अतुल दोनों 1970 के दशक में मुंबई की साहित्य सहवास कॉलोनी में पले-बढ़े। अतुल सचिन से एक साल बड़े हैं। कस्टम विभाग में काम करने वाले अतुल हालांकि 6 प्रथम श्रेणी क्रिकेट मैच ही खेले, लेकिन सचिन के हर सुख-दुख में उनके साथ रहे।
एक ही गुरु रमाकांत आचरेकर से क्रिकेट के शुरुआती गुर सीखने वाले अतुल और सचिन नि:स्वार्थ एक-दूसरे से जुड़े रहे और वफादार भी रहे। सचिन जिन दिनों टेनिस एल्बो की समस्या से जूझ रहे थे, तो अतुल ने उनका साथ नहीं छोड़ा। सचिन के लिए वह दौर काफी मुश्किल भरा था और करियर खत्म होने का डर भी उन्हें सता रहा था। सचिन को पहली बार 2005-06 में दोस्तों की सबसे ज्यादा जरूरत महसूस हुई। ऐसे में उनके दोस्तों ने चौबीसों घंटे उनका साथ निभाया और उत्साह बढ़ाया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *