मस्जिद के बाहर भीड़ के हमले में DSP शहीद

श्रीनगर, उपद्रवियों ने नौहट्टा इलाके की एक मस्जिद के बाहर जम्मू-कश्मीर पुलिस बल के डीएसपी मोहम्मद अयूब पंडित को पीट-पीट कर मार डाला। इस घटना के बाद से इलाके में कड़े सुरक्षा प्रबंध किए गए हैं। गुरुवार को देर रात डीएसपी मोहम्मद अयूब पंडित मस्जिद के बाहर डयूटी दे रहे थे। रमजान में जुमे की आखिरी नमाज को देखते हुए सुरक्षा व्यवस्था काफी कड़ी की जा रही है, ताकि किसी तरह की हिंसक वारदात नहीं हो। इस समय पूरे कश्मीर में लोग शब-ए-कद्र मना रहे हैं। इस दौरान रात भर जागते हैं और घाटी की मस्जिदों और दरगाहों के अंदर इबादत करते हैं।
शहर के जामिया मस्जिद के बाहर डीएसपी तैनात थे। भीड़ ने समझा कि वह मस्जिद का फोटो खींच रहे हैं। हंगामा होने के बाद पुलिस अधिकारी ने हवा में तीन गोलियां चलाईं, जिसमें तीन लोग घायल हो गए। इसके बाद भीड़ ने एकजुट होकर डीएसपी पर हमला कर दिया और उनकी पीट-पीटकर हत्या कर दी। घटना के बाद से क्षेत्र में तनाव है। प्रशासन ने बड़ी संख्या में सुरक्षा बलों को तैनात किया है।
शुक्रवार को रमजान का आखिरी जुमा है। इस मौके पर व्यापक स्तर पर सार्वजनिक स्थलों और इबादत की जगहों पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। पाकिस्तान की तरफ से गुरुवार को भी शांति तोड़ते हुए अनेक स्थानों पर गोलीबारी की। इस बीच प्रशासन ने सतर्कता बरतते हुए शहर के 7 पुलिस स्टेशन इलाकों में लोगों की आवाजाही पर प्रतिबंध लगा दिया है। अलगाववादियों ने पुलवामा जिले के काकापोड़ा इलाके में विरोध के दौरान हुई हत्या के खिलाफ जुमे की नमाज के बाद विरोध प्रदर्शन का आह्वान किया है। इस दौरान कानून-व्यवस्था की स्थिति नहीं बिगड़े, इसके लिए प्रतिबंध लगाया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *