जीएसटी ऐड पर निरुपम की आपत्ति को अमिताभ ने किया खारिज

मुंबई,वस्तु एवं सेवा कर (जीएसटी) का ऐड करने को लेकर अमिताभ पर निशाना साधने वाले कांग्रेस नेता संजय निरुपम को जवाब देते हुए बॉलिवुड सुपरस्टार अमिताभ बच्चन ने दो टूक कहा है कि उन्हें ऐसा करने के लिए कहा गया और उन्होंने किया।
कांग्रेस के निशाने पर आ गए हैं। ज्ञात रहे कि निरुपम ने सेंट्रल बोर्ड ऑफ एक्साइज ऐंड कस्टम्स के विज्ञापन में अमिताभ द्वारा जीएसटी का प्रचार को भाजपा की ‘बेवकूफी’ बताते हुए बिग बी को सलाह दे डाली थी कि उन्हें खुद को इस अभियान से अलग कर लेना चाहिए।
टैक्स सुधार के रूप में जीएसटी को 1 जुलाई से लागू किया जाना है। इसके लिए 40 सेकंड का एक विडियो तैयार किया गया है। 74 वर्षीय बच्चन इस विज्ञापन में वह कहते हैं, ‘जीएसटी ‘एक देश, एक टैक्स, एक बाजार’ बनाए जाने की एक पहल है।’ विडियो वित्त मंत्री अरुण जेटली और गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने भी अपने ऑफिशल ट्विटर अकाउंट पर शेयर किया है। इस विडियो में जीएसटी के बारे में बताते हुए अमिताभ कह रहे हैं कि जिस तरह तीन रंग राष्ट्रीय झंडे को जोड़ते हैं वैसे ही जीएसटी भी पूरे देश को जोड़ेगा।
निरुपम ने ट्विटर पर निशाना साधते हुए लिखा, ‘मैं अमिताभ बच्चन को सलाह दूंगा कि जीएसटी के ऐसे स्वरूप का ब्रैंड ऐंबैसडर ना बनें। व्यापारियों का संभावित विरोध उनके खिलाफ जा सकता है।’ इसके जवाब में अमिताभ ने ट्विटर पर लिखा, ‘मुझे कहा गया और मैंने किया।’

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *