बर्खास्त हो शिवराज सरकार, किसान आंदोलन जारी रहेगा-शिवकुमार शर्मा

 

भोपाल,राष्ट्रीय किसान मजदूर संघ शुक्रवार को दोपहर 12 बजे से 3 बजे के बीच पूरे देश में हाइवे जाम करेगा। संघ ने मध्यप्रदेश की शिवराज सरकार को बर्खास्त करके राज्य में राष्ट्रपति शासन लगाने की मांग करते हुए ऐलान किया है कि वह मंदसौर में पुलिस की गोली से मारे गये 6 किसानों का सच पूरे देश को बताना चाहता है।
संघ के अध्यक्ष शिवकुमार शर्मा ‘कक्का’ के मुताबिक, देश के 62 किसान यूनियनों की बैठक में पिछले सप्ताह यह प्रस्ताव पारित किया गया था कि मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को बर्खास्त किया जाए। इस संबंध में राष्ट्रीय मानव अधिकार आयोग में भी शिकायत की गयी है। 22 राज्यों में फैले इन किसान संगठनों ने राष्ट्रीय किसान महासंघ नाम से एक मंच तैयार किया है। फिलहाल देशव्यापी किसान आंदोलन इसी मंच के बैनर तले चलाया जा रहा है।
राष्ट्रीय किसान मजदूर संघ का कहना है कि शिवराज सिंह ने मध्यप्रदेश के किसानों के साथ धोखा किया है। संघ के मुताबिक, ‘सरकारी अफसरों ने कृषि कर्मण पुरस्कार जीतने के लिये फर्जी आंकड़े तैयार किये हैं। एक ओर राज्य का किसान आत्महत्या करने पर विवश है, तो वहीं दूसरी ओर मुख्यमंत्री कृषि कर्मण पुरस्कार को जीतने पर अपनी पीठ थपथपाते घूम रहे हैं। मुख्यमंत्री का यह झूठ हम देश के सामने लायेंगे।’
शिवकुमार शर्मा ने कहा कि किसानों ने 11 जून से 15 जून तक काली पट्टी लगाकर अपना विरोध व्यक्त किया। अब 16 जून को वे 3 घंटे के लिये देश के सभी हाइवे जाम करेंगे। इस जाम के जरिए जहां देश को किसानों का सच बतायेंगे, वहीं किसानों के प्रति वर्तमान भाजपा सरकार के किसान विरोधी रवैये का भी खुलासा करेंगे। शर्मा ने किसानों से शांतिपूर्वक चक्काजाम करने की अपील है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *