20 से शुरू होगा मोदी का दो दिवसीय लखनऊ दौरा

लखनऊ, अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर आयोजित कार्यक्रम में शिरकत करने के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 20 जून को दो दिवसीय दौरे पर लखनऊ आएंगे। इस बीच मोदी भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेताओं से मुलाकात करने के अलावा कुछ अन्य कार्यक्रमों में भी हिस्सा लेंगे।
मोदी 20 जून को अपरान्ह 15.30 बजे लखनऊ के अमौसी हवाई अड्डा पहुचेंगे, जहां से वह हेलीकाप्टर से जानकीपुरम स्थित सीडीआरआई के नवनिर्मित भवन के हेलीपैड पर उतरेंगे और भवन का उदघाटन करेंगे। इसके बाद मोदी निकटवर्ती अब्दुल कलाम तकनीकी विश्वविद्यालय जाएंगे और संग्राहलय का उदघाटन करेंगे। संग्राहलय में देश के जानेमाने 11 वैज्ञानिकों की आदमकद ताम्र मूर्तियां स्थापित की गई हैं। मोदी विश्वविद्यालय परिसर में पुस्तकालय का भी निरीक्षण करेंगे और छात्रों को संबोधित करेंगे।
विश्वविद्यालय से प्रधानमंत्री का काफिला राजभवन जाएगा। मोदी राजभवन में रात्रि विश्राम करेंगे। अगले दिन यानी 21 जून को अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के मौके पर मोदी सुबह 6 बजे रमाबाई मैदान में आयोजित एक घंटे के योग कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे। मोदी के साथ राज्यपाल रामनाईक, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, योग गुरू बाबा रामदेव के अलावा कई योगाभ्यास करेंगे। मैदान में 55 हजार से अधिक लोगों के मौजूद रहने की संभावना है। मोदी दोपहर 12.30 बजे दिल्ली लौट जाएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *