चांदीपाठी रेत खदान मामले में 87 लाख रूपये हड़पने की शिकायत दर्ज

पन्ना, पवई से विधायक मुकेश नायक, उनके भतीजे अंकुर नायक व साथियों पर विश्वासघात कर खनिज राजस्व की राशि हड़पने तथा रूपये वापस मांगने पर जान से मारने की धमकी देने के आरोप लगे हैं। इस मामले में पीड़ित भीना-चांदीपाठी रेत खदान ठेेकेदार देवेन्द्र शर्मा ने पुलिस थाना अजयगढ़ में मामले की लिखित रिपोर्ट दर्ज कराई है।
प्रकरण पवई विधायक व उनके भजीजों से सीधा जुड़ा होने के कारण पुलिस ने मामले की गहन जाँच शुरू कर दी है। ठेकेदार देवेन्द्र शर्मा ने पुलिस को दिये शिकायती पत्र के साथ एक इकरारनामा भी प्रस्तुत किया है, चांदीपाठी रेत खदान में बुन्देलखण्ड माइनिंग इण्डिया प्राईवेट लिमिटेड के संचालक अंकुर नायक की 13 प्रतिशत की हिस्सेदारी है। इकरारनामा पर अन्य के साथ उनके हस्ताक्षर और फोटो चस्पा है। इसके सामने आने से पवई विधायक मुकेश नायक का यह दावा झूठा प्रतीत होता है कि चांदीपाठी रेत खदान से उनका तथा परिजनों का कोई लेना देना नहीं है।
रूपये लेकर भाग निकलने का आरोप
शिकायतकर्ता शर्मा के अनुसार 3 जून 2017 को अंकुर नायक, पियूष चैबे, अभिषेक नायक व इनके साथ मुनीम धनंजय पटेल, मुकेश सेन, सुशील नामदेव को 87 लाख रूपये रेत खदान की बतौर रॉयल्टी खनिज कार्यालय पन्ना में प्रक्रिया अनुसार जमा कराने के लिये दिये गये थे। लेकिन उक्त राशि जमा नहीं कराई गई। अंकुर नायक, अभिषेक नायक व पियूष चैबे से श्री शर्मा ने मोबाइल पर जब राशि के संबंध में चर्चा की तो उन्हें उक्त लोगों द्वारा गालियां देते हुए खदान बंद कराने की धमकी दी गई। श्री शर्मा का कहना है कि इस घटनाक्रम की जानकारी उन्होंने अंकुर के ताऊ पवई विधायक मुकेश नायक को दी तो वे उल्टा उन्हें धमकाने लगे। आरोप है कि पवई विधायक ने अपना राजनैतिक रसूख दिखाते हुए कहा कि उक्त रूपये भूल जाओ नहीं तो तुम्हारी खदान बंद करवा दूंगा। विधायक की धमकी से भयभीत रेत खदान ठेकेदार शर्मा ने पुलिस थाना अजयगढ़ में उक्त घटनाक्रम की लिखित शिकायत की है।
इनका कहना है
‘‘रेत खदान ठेकेदार देवेन्द्र शर्मा ने एक लिखित शिकायत की है विवाद रूपयों के लेनदेन का है जिसकी जाँच की जा रही है। जाँच में जो भी तथ्य सामने आयेंगे उसके अनुसार आगे की कार्यवाही की जायेगी।‘‘
हरिसिंह ठाकुर, टीआई अजयगढ़
‘‘मैं कोई साधारण नेता नहीं इतने साल से जनप्रतिनिधि हूं, इस तरह की ओछी हरकत नहीं कर सकता। मेरे भतीजे अभिषेक और अंकुर नायक यदि रेत खदान में पार्टनर है तो बुरा क्या है। मैंने चांदीपाठी खदान में मषीनों से अवैध रेत खनन का मुद्दा उठाया था। जिसे दबाने के लिए मेरे भतीजों और मुझ पर झूठे आरोप लगाये जा रहे है। सबको मालूम है कि चांदीपाठी रेत खदान से अधिकारियों और मीडियाकर्मियों का महीना बंधा है।‘‘
मुकेश नायक, विधायक पवई

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *