पाकिस्तान के 5 सैनिक मार गिराए, 2 आतंकी ढेर

श्रीनगर,जम्मू-कश्मीर के भिम्बर और बट्टाल सेक्टर में भारतीय जवानों ने पाकिस्तानी सेना को उसकी भाषा में ही जवाब दिया। फायरिंग का जवाब देते हुए भारतीय जवानों ने पाकिस्तानी सेना के ५ जवानों को मार गिराया। इस फायरिंग में पड़ोसी देश के ६ जवान गंभीर घायल हुए हैं। वहीं, दूसरी घटना में इससे पहले बारामूला के सोपोर में हुए एनकाउंटर में दो आतंकी मारे गए। ये आतंकी एक घर में छिपे हुए थे। सोपोर के नाटीपोरा इलाके में तड़के ३.३० से फोर्सेस ने सर्च ऑपरेशन शुरू किया। इस बीच, एलओसी के पास नौशेरा और कृष्णा घाटी सेक्टर में पाकिस्तान ने सीजफायर का उल्लंघन किया है। भारत की तरफ से भी इसका जवाब दिया गया। गोलीबारी में जनरल रिजर्व इंजीनियरिंग फोर्स के एक मजदूर की मौत हो गई और २ नागरिक घायल हुए हैं।
-१२ मोस्ट वांटेड आतंकियों की लिस्ट जारी
भारतीय सेना ने आतंकियों की लिस्ट जारी की है। इस लिस्ट के अनुसार जम्मू-कश्मीर में लश्करे-तैयबा के कमांडर अबु दुजाना और बशीर वानी समेत १२ मोस्ट वांटेड आतंकी सक्रिय हैं। इसमें हिजबुल मुजाहिदीन के कमांडर्स रियाज नैकू, मोहम्मद यासीन इट्टू, अल्ताफ डार और लश्कर का डिस्ट्रिक्ट कमांडर जुनैद मट्टू का भी नाम है। कुछ दिनों पहले घाटी में हिजबुल कमांडर सब्जार अहमद भट के एक एनकाउंटर में मारे जाने के बाद सामने आई है। इस लिस्ट में हिजबुल के रियाज नैकू उर्फ जुबेर और जाकिर राशिद भट उर्फ जाकिर मूसा का भी नाम है। सब्जार के मारे जाने के बाद नैकू को हिजबुल का नया कमांडर बताया जा रहा है।
-कम हुई पाकिस्तानी घुसपैठ: राजनाथ
-जवानों की शिकायत सुनने बनाई गई वेबसाइट
गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि सर्जिकल स्ट्राइक के बाद पाकिस्तान की तरफ से घुसपैठ की कोशिशें कम हुई हैं। इसके लिए उन्होंने बीएसएफ को बधाई दी।
गृहमंत्री ने ड्रेस को लेकर भी जवानों को नसीहत दी। उन्होंने कहा कि ड्रेस अगर ढीली रहती है तो आप अपने रुतबे से समझौता कर रहे हैं, इसलिए जवान और अधिकारी अपनी ड्रेस को हमेशा ठीक रखें। साथ ही उन्होंने कहा कि जवान समस्याओं को तय फोरम पर रखें। शिकायत के लिए एक वेबसाइट शुरू की गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *