फ्रैंच ओपन में नडाल, जोकोविक, मुगुरूजा व वोज्नियाकी की जीत से शुरूआत

पेरिस, स्पेन के टेनिस स्टार राफेल नडाल ने फ्रैंच ओपन में जीत के साथ शुरूआत की है। नडाल के साथ ही गत चैंपियन सर्बिया के नोवाक जोकोविक और मिलोस राओनिक और डेविड गॉफिन भी अगले दौर में पहुंच गये हैं। नडाल ने फ्रांस के बेनोट पियरे को आसानी से ६-१, ६-४, ६-१ से हराकर दूसरे दौर में प्रवेश किया। नडाल ने दुनिया के ४५ नंबर के खिलाड़ी को शुरू से लेकर अंतिम सेट तक कोई मौका नहीं दिया और दो घंटे में मैच पर कब्जा कर लिया। अब दूसरे दौर में नडाल का सामना नीदरलैंड्स के रॉबिन हास से होगा।
एक अन्य मुकाबले में जोकोविक ने स्पेन के मार्सेल ग्रैनोलर्स को ६-३, ६-४, ६-२ से पराजित किया। दूसरे दौर में जोकोविक का सामना पुर्तगाल के जोओ सोसा से होगा। दूसरी और महिला वर्ग में स्पेन की गर्बाने मुगुरूजा व जर्मनी की कैरोलिना वोज्नियाकी ने जीत के साथ अपना अभियान शुरू किया है। वहीं कनाडा के मिलोस ने बेल्जियम के स्टीव डार्सिस को ६-३, ६-४, ६-२ से, डेविड ने फ्रांस के पॉल हेनरी को ६-२, ६-२, ६-२ से, चेक गणराज्य के जिरी वेस्ली ने अमेरिका के जैक सोक को ७-५, ७-५, ६-३ से, सर्बिया के विक्टर ट्रोइकी ने रूस के इव्गेनी को ७-६, ६-४, ६-० से और इटली के आंद्रे सिप्पी ने कोलंबिया के सैंटियागो गिराल्डो को ४-६, ६-१, ६-२, ६-२ से हरा कर अगले दौर में प्रवेश किया।
दूसरी और महिला वर्ग में स्पेन की गर्बाने मुगुरूजा व जर्मनी की कैरोलिना वोज्नियाकी ने जीत के साथ अपना अभियान शुरू किया है। स्पेन की मुगुरूजा ने २०१० की विजेता इटली की फ्रांस्सिका शियावोन को ६-२, ६-४ से शिकस्त देकर जीत के साथ अपने अभियान की शुरुआत की। मुगुरूजा और शियावोन का मैच तूफान के कारण दस मिनट के लिए रोकना पड़ा। ११वीं वरीय वोज्नियाकी ने ऑस्ट्रेलिया की किशोरी जैमी फोर्लिस को संघर्षपूर्ण मुकाबले में ६-४, ३-६, ६-२ से मात दी। महिला वर्ग के अन्य मुकाबलों में चेक गणराज्य की कैरोलिना प्लिस्कोवा ने भी दूसरे दौर में कदम रखा है। दूसरी वरीया प्लिस्कोवा ने चीन की साईसाई झेंग को ७-५, ६-२ से मात दी. पहले सेट में जरूर प्लिस्कोवा को मेहनत करनी पड़ी लेकिन दूसरे सेट में उन्होंने आसान जीत दर्ज की। आस्ट्रेलिया की समांथा स्तोसुर ने क्रिस्टिना कुकोवा को मात देते हुए दूसरे दौर में प्रवेश किया। समांथा ने कुकोवा को ७-५, ६-१ से मात दी।

Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *