रेलिंग तोडक़र ब्रिज से झूल गया ट्रक, चार घंटे तक अटकी रही सांसें

भीलवाड़ा,भीलवाड़ा के मांडल में रेल ब्रिज से एक अनियंत्रित ट्रक रेलिंग तोड़ता हुआ लटक गया। ड्राइवर ने कूद कर अपनी जान बचाई। हादसे से वहां दोनों ओर ट्रैफिक रुक गया। पुलिस ने चार घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद ट्रक को वहां से हटवाकर ट्रैफिक सुचारू करवाया। तब तक सबकी सांसें अटकी रहीं
मांडल चौराहे के पास ओवरब्रिज पर बुधवार को मांडल से भीलवाड़ा की तरफ आ रहा ट्रक असंतुलित होकर ब्रिज पर झूल गया। चालक ने कूद कर अपनी जान बचाई। सीआई हरीश सांखला ने बताया कि बुधवार सुबह ओवरब्रिज पर मांडल से भीलवाड़ा की तरफ जाते समय नागौर पासिंग पर ट्रक का ब्रिज के विकट मो? पर टायर फट गया जिससे ट्रक असंतुलित होकर पलट गया तथा ब्रिज की दीवार पर झूल गया। हादसे के दौरान चालक ने कूद कर अपनी जान बचाई। मांडल चौकी प्रभारी साबिर मोहम्मद के नेतृत्व में पुलिस ने दो क्रेनों की सहायता से करीब चार घंटे की मशक्कत के बाद ट्रक को सीधा किया तथा वहां से ट्रक को हटाकर यातायात सुचारू किया। इस दौरान ब्रिज के दोनों ओर वाहनों की लंबी कतारें लग गईं। इस बची पुलिस ने एहतियात के तौर पर ब्रिज के नीचे भी ट्रैफिक रुकवा दिया।
उल्लेखनीय है कि २०११ में निर्मित ओवर ब्रिज पर जितने घुमाव दिए गए हैं वो तकनीकी रूप से ठीक नहीं हैं। इनकी वजह से आए दिन ब्रिज पर हादसे होते हैं। ब्रिज के दोनों तरफ कपड़ा प्रोसेस हाउस बने हुए हैं। ब्रिज पर घुमाव नहीं देने की स्थिति में प्रोसेस हाऊस को हटाना पड़ता है। मांडल चौराहा के पास नेशनल हाईवे -१५८ पर बना यह ओवरब्रिज प्रदेश में सबसे खतरनाक है।

Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *