ज्योतिं मामले में चुनाव आयोग से लेकर डीजीपी तक से मिलेंगे नेता

बैतूल,बैतूल की सांसद ज्योति की जाति के मामले में कांग्रेस को जगा दिया है। कांग्रेस इस मामले में आगामी सोमवार 8 मई को बड़ा हमला बोलने की तैयारी कर रही है। कांग्रेस की इस मामले में गंभीरता का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि खुद प्रदेश प्रभारी और एआईसीसी महासचिव मोहन प्रकाश इस मामले में हमलावर होने के लिए भोपाल पहुच रहे है। पीसीसी में आज इस पूरे मामले को लेकर मैराथन बैठक चली। पीसीसी में अजाक प्रभाग के प्रदेश अध्यक्ष और बैतूल संसदीय क्षेत्र से कांग्रेस के प्रत्यासी रह चुके अजय शाह ने ईएमएस को बताया कि सोमवार 8 मई को प्रदेश प्रभारी मोहनप्रकाश के नेतृत्व में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अरुण यादव के साथ अन्य नेता प्रदेश की मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी सलीना सिंह को ज्ञापन सौंपकर सांसद ज्योति धुर्वे का निर्वाचन शून्य घोषित करने की मांग करेंगे।
इसी के साथ एमपी एसटी कमीशन , मुख्य सचिव और डीजीपी से भी प्रदेश कांग्रेस का प्रतिनिधिमंडल मिलेगा। नेतागण इन अधिकारियो से मिलकर उन्हें पिछले दिनों आये छानबीन समिति के निष्कर्ष का ब्यौरा पेश करने के साथ ही कार्रवाई की मांग करेंगे। कांग्रेस नेता इस मामले की जांच में देरी यानि 8 साल लगा दिए जाने पर भी अपनी नाराजगी व्यक्त कर सकते है।
बताया जा रहा है कि भोपाल में कांग्रेस की इस कवायद के समानांतर दिल्ली में भी एआईसीसी के नेता लोकसभा अध्यक्ष से मिलकर ज्योति धुर्वे की जाति के मसले की जानकारी देंगे। क¸ानूनी पहलू पर भी कांग्रेस इस विषय में गंभीर नजर आ रही है। जबकि भाजपा इस मामले में न केवल पूरी तरह गोपनीयता बरत रही है बल्कि भाजपाई अपने कोई पत्ते खोलने को तैयार नहीं है। इससे यह संदेश जा रहा है की ज्योति धुर्वे को इस मौके पर अकेला छोड़ दिया गया है ।
हालाकि यह पूरी तरह साफ़ है कि इससे ज्योतिं धुर्वे के रसूख से ज्यादा पार्टी की किरकिरी हुई है। आने वाले सोमवार की कवायद के बाद कांग्रेसी भाजपा पर इसी बिंदु पर हमलावर होने की तैयारी कर रहे है कि भाजपा जानबूझकर इस विषय में अंजान बनी रही जबकि उसके बैतूल से लेकर भोपाल और दिल्ली तक के नेताओ को सारी हकीकत की जानकारी थी।

Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *