शहीदों के बच्चों के लिए आवसीय स्कूल शुरु करेंगे बाबा रामदेव

नई दिल्ली, भारत के योग को दुनिया में नाम दिलाने वाले योग गुरु बाबा रामदेव को कौन नहीं जानता है। वर्तमान समय में बाबा रामदेव स्वदेशी ब्रांड का एक बड़ा नाम हो चुके है। देश के साथ दुनिया में योग और स्वदेशी सामानों को ऊंचाई दिलाने वाले बाबा रामदेव अपने ने पतंजलि ब्रांड और स्वदेशी बिजनेस को आगे बढ़ाने के लिए गुरुवार को बड़े प्लान का ऐलान किया। इस दौरान देश में शहीदों के लिए पतंजलि की ओर से उठाए जा रहे कदमों का भी उन्होंने ऐलान किया। पतंजलि शहीद जवानों के बच्चों के लिए निध्शुल्क आवासीय स्कूल शुरु करने की योजना पर काम कर रहा है। इसके साथ ही शहीदों के परिवार की मदद का भी उन्होंने ऐलान किया। ब्रांड पतंजलि के प्रेस कॉन्फ्रेंस में बाबा रामदेव ने ऐलान किया कि पतंजलि का एक ही मकसद है स्वदेशी ब्रांड के सामान देश के लोगों तक पहुंचाना। बाबा रामदेव ने कहा कि पतंजलि का सारा प्रॉफिट चैरिटी के लिए जाता है।
बाबा रामदेव ने कहा कि देश की रक्षा के लिए शहीद जवानों के बच्चों के लिए पतंजलि इसी साल निशुल्क आवासीय स्कूल शुरु करेगा। इसी के साथ उन्होंने बताया कि सुकमा में शहीद हुए जवानों के परिवार की मदद के लिए हमनें 2-2 लाख की सहायता दी है। बाबा रामदेव ने गुरुवार को कहा कि पतंजलि का टर्नओवर 10 हजार करोड़ से आगे चला गया है। रामदेव ने कहा किहमारा टर्नओवर 100 फीसदी की दर से बढ़ रहा है। अब पतंजलि का टर्नओवर 10561 करोड़ रुपये हो गया है।
रामदेव बोले कि हमारे पास इस समय 30-40 हजार करोड़ सालाना की प्रोडक्शन कैपिसिटी है, अगले साल तक यह क्षमता 60 हजार करोड़ तक होगी। रामदेव ने कहा कि हमारी नोएडा में यूनिट लगेगी, इस यूनिट में 20-25 हजार करोड़ रुपये प्रोडक्शन क्षमता होगी। हमनें किसी से कृपा में कोई जमीन नहीं ली है। बात दे कि बुधबार को हरिद्वार में पंतजलि का पहला आयुर्वेदिक रिसर्च सेंटर का शुभारंभ पीएम नरेन्द्र मोदी ने किया था इस दौरान बाबा ने पीएम नरेन्द्र मोदी का राष्ट्रगुरु का दर्जा दे दिया था बाबा के इस दर्ज के बाद बाबा के बयान पर राजनीति होनी शुरु हो गई है।

Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *