इन्दौर बनेगा वाटर स्पोर्ट्स का हब,अंर्तराष्ट्रीय स्तर के आयोजनों की राह खुलेगी

इन्दौर,प्रदेश में इन्दौर को खेलों की राजधानी कहा जाता है और यहां पर एक से बढ़कर एक आयोजन भी होते रहते हैं, इसी कड़ी में भविष्य में वाटर स्पोर्ट्स की ही वर्ल्ड चैम्पियनशिप के साथ एशियन चैम्पियनशिप होने की भी पूर्ण संभावना है।
इंडियन केनोई एसोसिएशन के कार्यकारिणी सदस्य एकलव्यसिंह गौड़ व लोकेन्द्रसिंह राठौर ने बताया कि वर्ष 2020 में वर्ल्ड कायाकिंग चैम्पियनशिप तथा 2021 में एशियन चैम्पियनशिप में से एक आयोजन इन्दौर में हो सकता है और इस चैम्पियनशिप के लिए शहर का दौरा अंर्तराष्ट्रीय केनो फेडरेशन के उपाध्यक्ष मिस्टर थामस केनिस्को तथा एशियन केनो फेडरेशन के महासचिव वाय हुगु लू ने किया। आज बिलावली तालाब सहित यह दोनों हस्तियां शहर के अन्य स्थानों का भी जायजा लिया। शाम के सत्र में महेश्वर का भी दौरा होगा और महेश्वर के साथ इन्दौर में भी वाटर स्पोर्ट्स का स्थायी सेंटर बनाया जाएगा।
वाटर स्पोर्ट्स से ही जुड़े योगेन्द्रसिंह राठौर ने बताया कि हाल ही में हमने राष्ट्रीय कायाकिंग स्प्रीट चैम्पियनशिप का आयोजन किया था और इस दौरान एशियन संघ के प्रेसीडेंट पी. नरीता भी मौजूद थे। अगर हमें भविष्य में इसी तरह की और बड़ी जिम्मेदारी मिलेगी तो हम शहर में सफलतापूर्वक बेहतर से बेहतर आयोजन कराने के लिए तत्पर हैं। नगर पालिक निगम भी वाटर स्पोर्ट्स को बढ़ावा देने के लिए हमारे साथ कंधे से कंधा मिलाकर साथ दे रहा है। वर्तमान में महापौर मालिनी गौड़ के निर्देशन में ही बिलावली तालाब को संवारने का कार्य जारी है।

Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *