सुकमा हमले के शहीदों के बच्चों की पढ़ाई का खर्च उठायेंगे गंभीर

नई दिल्ली, क्रिकेटर गौतम गंभीर सुकमा नक्सली हमले में शहीद हुए सीआरपीएफ जवानों के परिवारों के सहायता के लिए आगे आए हैं। गंभीर ने कहा है कि वह हमले में मारे गए सीआरपीएफ जवानों के बच्चों की पढ़ाई का सारा खर्च उठाएंगे। इससे पहले गंभीर ने कहा था कि वह शहीदों के परिवार की मदद करना चाहते हैं। गंभीर ने लिखा इस घटना के बाद वह बुधवार के मैच में पूरी तरह से ध्यान नहीं दे पा रहे थे। बता दें, बुधवार रात को राइजिंग पुणे सुपरजाइंट्स के खिलाफ मैच में गंभीर और उनकी टीम ने कलाई पर काली पट्टी बांध कर शहीदों को अपनी श्रद्धाजंलि दी थी।
गंभीर ने अपने एक कॉलम में लिखा है, ’बुधवार सुबह मैंने अखबार उठाया तो दो शहीद सीआरपीएफ जवानों की बेटियों की तस्वीरें देखी। एक अपने शहीद पिता को सल्यूट कर रही थी, जबकि दूसरी तस्वीर में रिश्तेदार लड़की को सांत्वना दे रहे थे।’ गंभीर ने लिखा, ’गौतम गंभीर फाउंडेशन इन शहीदों के बच्चों की पूरी पढ़ाई की जिम्मेदारी लेगा। मेरी टीम ने इस पर काम शुरू कर दिया है और जल्द ही मैं इस पर आगे की जानकारी दूंगा।’
गौरतलब है कि छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले में सोमवार दोपहर 12.25 बजे सीआरपीएफ की 74ह्लप् बटालियन पर नक्सलियों ने हमला किया। इस फायरिंग में 25 जवान शहीद हो गए थे। गंभीर समय समय पर आतंकियों के खिलाफ लिखते रहे हैं। इससे पहले कश्मीर में एक जवान से बदसलूकी के बाद भी उन्होंने कहा था कि जिन्हें आजादी चाहिये वह देश छोड़कर चले जाएं और एक सैनिक के बदले सौ आतंकियों को मौत देनी चाहिये।

Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *