UP में 20 आईएएस के तबादले,मृत्युंजय कुमार बने सीएम के सचिव

लखनऊ, उप्र की योगी सरकार ने सत्ता संभालने के बाद पहली बार बुधवार को बडा प्रशासनिक फेरबदल करते हुए 20 आईएएस अधिकारियों के स्थानांतर किए हैं। वरिष्ठ अधिकारी मृत्युंजय कुमार को मुख्यमंत्री का सचिव बनाया गया है। उधर,अन्य वरिष्ठ अधिकारी अमित मोहन प्रसाद को नोएडा अथॉरिटी का सीईओ बनाया गया है।
आज हुए तबादलों में पिछली अखिलेश सरकार की पसंद के अफसरों को दरकिनार कर दिया गया है। उन्हें नई पदस्थापना के लिए प्रतीक्षा में रखा गया है। अमित मोहन प्रसाद को ग्रेटर नोएडा अथॉरिटी का अतिरिक्त प्रभार दिया गया है। नोएडा अथॉरिटी के पूर्व सीईओ रमा रमण का भी तबादला कर उन्हें नई पदस्थापना के लिए प्रतीक्षा में रखा गया है। इनके अलावा नवनीत सहगल को सूचना विभाग से हटा दिया गया है। अनीता सिंह, डिंपल वर्मा का भी सरकार ने तबादला किया है लेकिन इन अधिकारियों को अभी नई पोस्टिंग नहीं दी गई है। हरिओम और दीपक अग्रवाल को भी सरकार ने प्रतीक्षा सूची में रखा है। आमोद और पंधारी यादव राजस्व परिषद भेजे गए हैं जबकि लखनऊ कमिश्नर भुवनेश कुमार को पद से हटा दिया गया है। जीडीए के वीसी विजय कुमार यादव भी पद से हटा दिए गए हैं।
अवनीश अवस्थी को प्रमुख सचिव, सूचना का भी कार्यभार दिया गया है जबकि अनीता मेश्राम को सचिव, बाल विकास पुष्टाहार, आलोक सिन्हा को प्रमुख सचिव, औद्योगिक विकास, राजप्रताप सिंह को प्रमुख सचिव, खनन बनाया गया है। सरकार ने पांच दिन पहले ही अवनीश अवस्थी को केन्द्रीय प्रतिनियुक्ति पर से वापस बुलाकर राज्य का मुख्य सचिव नियुक्त किया था।

Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *