Ranchi Test – Pujara का दोहरा शतक Saha ने भी जमाया सैकड़ा

रांची,चेतेश्वर पुजारा के शानदार दोहरे शतक और विकटकीपर बल्लेबाज रिद्विमान साहा के शतक के बलबूते भारत ने आस्ट्रेलिया के साथ तीसरे टेस्ट मैच के चौथे दिन पहली पारी में 9 विकेट पर 603 रन बनाकर पारी समाप्त घोषित कर दी और फिर आस्टे्रलिया के दूसरी पारी में 23 रन पर दो खिलाडी भी आउट कर लिए।
इस तरह भारत के पास ऑस्ट्रेलिया पर 152 रन की बढ़त है,जबकि कल पूरे दिन के खेल में कंगारूओं के आठ विकेट झटकर सीरीज में बढ़त बनाने का मौका है। पुजारा ने 202 और साहा ने 117 रन बनाए। आज मेहमान टीम के दोनों विकेट रवींद्र जाडेजा ने नाम रहे,पहले उन्होंने डेविड वॉर्नर को और फिर नाइट वॉचमैन नैथन लॉयन को आउट किया।

इसके पहले आज सबेरे पैट कमिंस की गेंद पर अंपायर ने पुजारा को पगबाधा आउट करार दिया था,लेकिन उन्होंने रिव्यू मांग लिया और फिर गेंद लेग स्टंप को मिस करती दिखाई दी,जिससे थर्ड अंपायर ने उन्हें नाट आउट घोषित किया। आज पुजारा ने एक 202 रन की पारी में एक अलग ही तरह का रिकार्ड बना ड़ाला। वह अब पहले ऐसे भारतीय खिलाड़ी हा गए हैं,जिसने टेस्ट मैच में सबसे ज्यादा बॉल खेली हैं। उन्होंने 525 बॉल खेलकर यह रिकॉर्ड बनाया उनसे पहले भारत की ओर से सबसे ज्यादा बॉल राहुल द्रविड ने खेली थी,जिन्होंने रावलपिंडी में पाकिस्तान के खिलाफ 2004 में 495 बॉल खेलकर 270 रन बनाए थे। पुजारा पहली पारी में दूसरे दूसरे दिन दूसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए और चौथे दिन तक खेलते रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *